Breaking News

4 सितंबर को लॉन्च होगी नई फॉक्सवैगन पोलो और वेंटो, जानिये मूल्य व फीचर

फॉक्सवैगन इंडिया अपनी पोलो हैचबैक और वेंटो सेडान के फेसलिफ्ट वर्ज़न को आगामी 4 सितंबर के दिन भारतीय बाजार में उतारेगी. लॉन्च डेट को छोड़कर कंपनी ने दोनों कारों के बारे में कोई और जानकरी साझा नहीं की है. लेकिन टेस्टिंग और टीवी कमर्शियल की शूटिंग के दौरान देखे गए इन कारों के मॉडल से साफ़ है कि इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स मिलेंगे.

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार नई पोलो और वेंटो के फ्रंट में फॉक्सवैगन जीटीआई के जैसा फ्रंट बम्पर, हनीकॉम्ब मैश ग्रिल और एयरडैम मिलेगा. इसके अलावा दोनों कारों में नए टेल लैम्प्स और नए स्टाइल का रियर बम्पर भी दिया जाएगा. साइड प्रोफाइल इनके मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगी. हालांकि, वेंटो को मौजूदा मॉडल से अलग और स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें नए साइड स्कर्ट्स दिए जाएंगे. दोनों कारों के इंटीरियर में भी छोटे मोटे कॉस्मेटिक अपडेट और नए फीचर्स जरूर देखने को मिलेंगे.

बात की जाए इंजन की तो पोलो फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाला ही 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड (एनए) पेट्रोल इंजन, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जा सकता है. यह इंजन 76पीएस की पावर और 95एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

वहीं, पोलो जीटी व वेंटो फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर टीएसआई पेट्रोल और 1.6-लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन की जगह नया 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभवानाएं जताई जा रही है. अगर ऐसा होता है तो इस इंजन को भारत स्टेज-6 मानदंड पर अपडेट कर पेश किया जाएगा. अटकलें यह भी लगाई जा रही है कि कंपनी फ़िलहाल दोनों कारों को मौजूदा पॉवरट्रेन के साथ ही उतारेगी और बीएस6 नॉर्म्स आने से पहले इन्हें इन नए इंजन के साथ अपडेट कर देगी. इसके अलावा कंपनी वेंटो और जीटी वाले 1.5-लीटर डीजल इंजन को भी बंद कर सकती है.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...