Breaking News

महाकुंभ-2025 में प्रयागराज पहुंचेंगे 40 करोड़ श्रद्धालु, श्रद्धालुओं के लिए की जाएँगी ये व्यवस्था

हाकुम्भ-2025 (Mahakumbh-2025) में बड़ी संख्या में प्रयागराज में श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना के कारण इस बार क्षेत्र का विस्तार किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुविधाओं का खास ख्याल रखा जाएगा। ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था के साथ ही जगह-जगह साइनेज लगाए जाएंगे।

राम मंदिर पर फैसला देने वाले पूर्व चीफ जस्टिस के खिलाफ दर्ज हुआ ये मामला, जानकर हर कोई हुआ हैरान

महाकुंभ

महाकुम्भ 2025 में लगभग 40 करोड़ श्रद्धालुओं के आगमन का अनुमान है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुम्भ मेला क्षेत्र के विस्तार का निर्देश दिया है। प्रयागराज मेला प्राधिकरण ने सर्वे किया है।

इन स्थानों पर मेला क्षेत्र को विस्तारित करने के साथ ही यहां पर पांच भाषाओं में साइनेज लगाया जाएगा। जिससे महाकुम्भ में आने वाले दूसरे राज्यों के लोग दूरी को समझ सकें।

जेल से निकलने के बाद पहले भाषण में विरोधियों पर गरजे आनंद मोहन, कहा सूली पर चढ़ा दिया जाए…

हालांकि गंगा के पाटे में कितनी जगह मिलेगी यह तो उस साल की बाढ़ के बाद तय होगा, लेकिन नैनी औद्योगिक क्षेत्र से आगे करछना बॉर्डर तक, झूंसी में सराय इनायत तक और फाफामऊ में मलाक हरहर की ओर मेला क्षेत्र को विस्तारित किया जाएगा।

इन क्षेत्रों में अभी से निर्माण कार्य भी कराए जाएंगे। संगम से सीधी कनेक्टिविटी के लिए सड़क मार्ग, संपर्क मार्ग और नदियों पर पांटून पुलों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। जिससे गंगा को पार करने में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...