Breaking News

राम मंदिर पर फैसला देने वाले पूर्व चीफ जस्टिस के खिलाफ दर्ज हुआ ये मामला, जानकर हर कोई हुआ हैरान

योध्या में राम मंदिर से लेकर राफेल और एनआरसी जैसे मुद्दों पर अहम फैसला देने वाले देश के पूर्व चीफ जस्टिस एवं राज्यसभा सदस्य रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया गया है।

महाकुंभ-2025 में प्रयागराज पहुंचेंगे 40 करोड़ श्रद्धालु, श्रद्धालुओं के मलिए की जाएँगी ये व्यवस्था

पूर्व चीफ जस्टिस

गोगोई के खिलाफ असम पुलिस वर्क्स (एपीडब्ल्यू) के अध्यक्ष अभिजीत शर्मा ने यहां की एक अदालत में एक करोड़ रुपये की मानहानि का मामला दायर किया है। इसके साथ ही मिश्रा ने गोगोई की आत्मकथा पर रोक लगाने के अनुरोध वाली याचिका भी दायर की है।

मानहानि का मामला और पुस्तक पर रोक लगाने के लिये याचिका यहां कामरूप मेट्रो जिला अदालत में दायर की गई। मंगलवार को इस पर सुनवाई हुई और अदालत ने बुधवार को कहा कि याचिका और दस्तावेजों को देखने के बाद यह पाया गया कि ‘‘कानून और तथ्य दोनों पर ठोस सवाल है, जिसका समाधान किया जाना है।’’ अदालत ने मामले में याचिकाकर्ता और प्रतिवादी दोनों को समन जारी करने का निर्देश दिया तथा सुनवाई की अगली तारीख तीन जून निर्धारित की।

शर्मा ने आत्मकथा में उनके (शर्मा के) खिलाफ कथित भ्रामक और मानहानिकारक बयानों के लिए गोगोई और रूपा प्रकाशन के खिलाफ मानहानि का यह मामला दायर किया है।

रूपा प्रकाशन ने पूर्व प्रधान न्यायाधीश की आत्मकथा ‘‘जस्टिस फॉर अ जज’’ का प्रकाशन किया है। शर्मा ने गोगोई और उनके प्रकाशक को ऐसी किसी भी पुस्तक के प्रकाशन, वितरण या बिक्री से रोकने के लिए अंतरिम आदेश देने का अनुरोध करते हुये एक याचिका भी दायर की है जिसमें शर्मा के खिलाफ कथित भ्रामक और मानहानिकारक बयान हों।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान को फिर होना पड़ा शर्मिंदा, उसके राष्ट्रीय दिवस समारोह में नहीं शामिल हुआ कोई भारतीय अधिकारी

भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़े रिश्ते किसी से छिपे हुए नहीं हैं। पुलवामा हमले के बाद ...