Breaking News

राम मंदिर उद्घाटन के उपलक्ष्य में फिजी में शुरू हुआ 5 दिवसीय ‘रामलला उत्सव’

योध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है। इस आयोजन को लेकर न केवल भारत, बल्कि विदेशों में भी उत्सव का माहौल है। विदेशों में स्थित भारतीय उच्चायोग और भारतीय सांस्कृतिक प्रतिष्ठान आए दिन विभिन्न आयोजन कर रहे हैं। फिजी की राजधानी सुवा में गुरुवार को एक ऐसे ही पांच दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

👉19वें शिखर सम्मेलन: भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने युगांडा पहुंचे जयशंकर

सुवा में स्वामी विवेकानंद सांस्कृतिक केंद्र, भारतीय उच्चायोग ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में फिजी की श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के सहयोग से ‘रामलला उत्सव’ की शुरुआत की।

राम मंदिर उद्घाटन के उपलक्ष्य में फिजी में शुरू हुआ 5 दिवसीय ‘रामलला उत्सव’

फिजी स्थित भारतीय उच्चायोग ने कहा यह उत्सव 18-22 जनवरी तक पूरे फिजी में मनाए जाने की योजना है। भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद द्वारा प्रायोजित 4 सदस्यीय भक्ति संगीत समूह 5 दिनों तक चलने वाले समारोह के दौरान प्रदर्शन करने के लिए फिजी आया है।

👉‘हवाई यात्रियों की संख्या होगी 30 करोड़’, सिधिंया बोले- यूएस-चीन के बाद सबसे बड़े विमान खरीदार हम

बयान के अनुसार, उद्घाटन समारोह गुरुवार को वायलैलाई कुटी मंदिर में आयोजित किया गया, जिसमें फिजी के उप प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री प्रो बिमान प्रसाद के साथ ही भारतीय उच्चायुक्त पीएस कार्तिगेयन ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

राम मंदिर उद्घाटन के उपलक्ष्य में फिजी में शुरू हुआ 5 दिवसीय ‘रामलला उत्सव’

बता दें कि फिजी के अलावा अमेरिका, कनाडा और जर्मनी जैसे 50 देशों के प्रतिनिधियों को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया गया है। दुनिया भर के विभिन्न देशों में राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जहां प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रमों को लाइव दिखाया जाएगा।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

KSB Ltd ने साल की पहली तिमाही में दिखी अच्छी प्रगति और स्थिरता  

लखनऊ। पंप और वाल्व के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली केएसबी लिमिटेड (KSB Ltd) ने ...