Breaking News

ब्रिटेन की एक 60 वर्ष कोरोना मरीज़ ने चिकन सूप की मदद से किया रिकवर, शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

कोरोना वायरस ने जितनी तेजी से विश्वभर में अपने पांव पसारे है उतनी ही तेजी से इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि आखिर इसका उपचार है।

ऐसे ही एक दावा इंग्लैंड देश की एक वेटरन चिकित्सक ने भी किया है कि कुछ मामूली दवाएं और सामान्य खाने-पीने की चीजों के साथ कोरोना वायरस से लड़ने में कामयाब रहीं। यह दावा है कि ब्रिटेन की 60 वर्ष की क्लेयर गेराडा का, जो कि रॉयल कॉलेज ऑफ जनरल प्रैक्टिशनर्स की हेड रह चुकी हैं।

इस बीमारी से अपने लड़ने का अनुभव साझा करते हुए गेराडा ने बताया कि उनके शरीर की शक्ति एकदम समाप्त हो गई थी। इसके बाद भी वो इस बिमारी से पूरी तरह रिकवर कर गई। 60 वर्षीय चिकित्सक ने बताया कि वह 5 दिनों तक बिस्तर पर रहीं और केवल टॉयलेट ही जाने के लिए उठती थीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पैरासिटामोल की 2 दवा दिन में 3 बार ली। इसके अलावा वो खाने में लेमोनॉयड व चिकन सूप लेती थीं। जिससे वो ठीक हो गईं।

दरअसल गेराडा को न्यूयॉर्क  के एक कांफ्रेस से लौटने के बाद खुद के कोरोना वायरस से पीड़ित होने का पता चला था। लेकिन अब वे कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुकी हैं।कोरोना वायरस से डरे लोगों को उम्मीद जताते हुए गेराडा कहती हैं कि यदि बुजुर्गों को भी कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ तो उनमें से बहुत लोग बच जाएंगे।

 

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...