600 भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, 200 जबरन किए रिटायर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की नीति पर सख्ती से अमल करते हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने अब तक 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की गई है। इनमें से 200 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को जबरन रिटायर किया है जबकि 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया गया है। यानि की अब उनका प्रमोशन नहीं होगा, साथ ही उन्हें दूसरी जगह भेज दिया जाएगा।

इनमें से ज्यादातार आईएएस और आईपीएस अफसरों पर कार्रवाई की गई है। इनकी लिस्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दी गई है जिसपर केंद्र सरकार फैसला लेगी। सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा के मुताबिक योगी सरकार ने पिछले 2 सालों में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई की है वह देश में अब तक किसी भी प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदम से बहुत बड़ी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से भ्रष्टाचार में लिप्त दोषी व अक्षम अधिकारियों व कर्मचारियों की रिपोर्ट तलब कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

साथ ही कहा था कि जो भी दोषी हैं और अक्षम हैं उन्हें सेवा से बाहर कर दिया जाए। इसके अलावा जिन अधिकारियों की गतिविधियां संदिग्ध हैं और जिनके खिलाफ शिकायतें दर्ज हैं। उनकी सूची तैयार करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्य पद्धति सुधारने के निर्देश दिए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, July 04, 2022 उत्तर प्रदेश। ...