Breaking News

उत्तर रेलवे में उल्लास एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस समारोह

लखनऊ। सदैव की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस की 74वीं वर्षगांठ का राष्ट्रीय महापर्व 26. जनवरी को उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के छोटे बड़े स्टेशनों सहित सम्पूर्ण मंडल पर अत्यंत हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया।

https://youtu.be/v4WxBAMYDUs

देश की एकता, समरसता एवम अखंडता के प्रतीक इस पावन पर्व के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन उत्तर रेलवे के लखनऊ स्थित चारबाग़ स्टेडियम में किया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे, लखनऊ सुरेश कुमार सपरा, एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में नीतू सपरा अध्यक्षा, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ मंडल उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण से किया गया एवं उनके द्वारा रेलवे सुरक्षा बल की गारद का निरीक्षण किया गया। आज के आयोजन का मुख्य आकर्षण मंडल के रेलवे सुरक्षा बल द्वारा अत्यंत कुशलतापूर्वक प्रस्तुत परेड एवम सलामी रही जिसका नेतृत्व इंस्पेक्टर मुकेश कुमार द्वारा किया गया। इसके अतिरिक्त इस सुअवसर पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा शांति के प्रतीक सफ़ेद कबूतरों को आकाश में छोड़ा गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी, अमित पाण्डेय द्वारा महाप्रबंधक,उरे का संदेश पढ़ने के पश्चात अपने सम्बोधन में मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल की अनेक उल्लेखनीय उपलब्धियों की चर्चा की एवं मंडल द्वारा अपने सर्वश्रेष्ठ कार्यकलापों तथा सेवाओं के निर्वहन हेतु रेलकर्मियों की सराहना करते हुए सभी को प्रेरित किया तथा भविष्य में भी इसी भावना से कार्य करते हुए रेलवे के उत्तरोत्तर विकास की अपेक्षा की, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर सभी रेलकर्मियों ने पूर्ण समर्पण के साथ रेलसेवा और राष्ट्रसेवा का प्रण लिया गया।

इस अवसर पर स्काउट एवं गाइड के बच्चों द्वारा देशभक्ति पूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। रेलवे अधिकारियों एवं उनके परिजनों ने खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इस आयोजन में मंडल के समस्त विभागाध्यक्ष एवम अन्य अधिकारीगण महिला कल्याण संगठन की सदस्यायें, सभी यूनियनों तथा मान्यता प्राप्त एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित रेल कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...