Breaking News

अयोध्या कैंट एवं सुल्तानपुर स्टेशनों पर ‘जल सेवा’ गतिविधि का संचालन

लखनऊ। उत्तर भारत में ग्रीष्मकाल की भीषण गर्मी के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के अयोध्या कैंट एवं सुल्तानपुर स्टेशनों से होकर प्रतिदिन आवागमन करने वाली यात्री गाड़ियों से यात्रा करने वाले सम्मानित रेल यात्रियों हेतु पेयजल की आपूर्ति एवं उचित मात्रा में उपलब्धता हेतु अयोध्या कैंट एवं सुल्तानपुर स्टेशनों पर यात्रियों के मध्य जल वितरण हेतु विगत एक सप्ताह से ‘जल सेवा’ गतिविधि का संचालन किया जा रहा है.

अयोध्या कैंट एवं सुल्तानपुर स्टेशनों पर ‘जल सेवा’ गतिविधि का संचालन

इस गतिविधि के अंतर्गत स्टेशनों पर जल सेवा शिविर लगाकर रेल कर्मचारियों, स्थानीय शिक्षण संस्थान के बालक-बालिकाओं तथा स्काउट एवं गाइड के सदस्यों द्वारा पारस्परिक रूप से इस गतिविधि में अपना योगदान एवं सहयोग प्रदान करते हुए कुशलतापूर्वक इस अभियान को संचालित किया जा रहा है.

आपसी सहभागिता और सामंजस्य द्वारा इस जलसेवा शिविर को निरंतरता से संचालित करते हुए यात्रियों को प्लेटफार्म पर जल उपलब्ध कराया जाता है साथ ही, विभिन्न गाड़ियों के प्लेटफार्मों पर आने पर उन गाड़ियों पर पहुंचकर यात्रा कर रहे यात्रियों के मध्य भी जल वितरण का कार्य किया जाता है. रेलवे के इस कल्याणकारी कार्य की यात्रियों के द्वारा सराहना करते हुए प्रशंसा की जा रही है।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...