Breaking News

अमेरिका के दो विश्वविद्यालयों द्वारा सीएमएस छात्र को 82,000 एवं 64,000 अमेरिकी डालर की स्काॅलरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के मेधावी छात्र अविरल अग्रवाल को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों ने स्काॅलरशिप की पेशकश की है। अमेरिका की ऑगस्टाना यूनिवर्सिटी ने चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि हेतु अविरल को 82,000 अमेरिकी डालर की स्काॅलरशिप से नवाजा है, तो वहीं दूसरी ओर जाॅनसन एण्ड वेल्स यूनिवर्सिटी ने 64,000 अमेरिकी डालर की स्काॅलरशिप से नवाजा है। इसके अलावा, अमेरिका की ट्रूमैन स्टेट यूनिवर्सिटी ने इस मेधावी छात्र को 30,000 अमेरिकी डालर की स्काॅलरशिप से नवाजा है जबकि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इलिनोईस ने भी इस मेधावी छात्र को उच्चशिक्षा का आमन्त्रण दिया है।

इस प्रकार सीएमएस के एक और होनहार छात्र ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर उच्चशिक्षा हेतु विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में चयनित होकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गांधी किंगडन ने इस मेधावी छात्र की सफलता पर हार्दिक बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 78 छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित होकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जिनमें से अधिकतर को स्काॅलरशिप प्राप्त हुई है।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है। सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एसएटी (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्काॅलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है। इससे पहले, विदेश में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक प्रदेश के छात्रों को सैट परीक्षा के लिए दिल्ली जाना पड़ता था।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...