Breaking News

कुलपति ने G20 ब्रांडेड अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए छात्र को बधाई दी

लखनऊ विश्वविद्यालय का समाजशास्त्र विभाग संस्थान के छात्र पवन कुमार को जी20 ब्रांडेड इंटरनेशनल इवेंट में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए बहुत गर्व महसूस कर रहा है। यह कार्यक्रम 20 जून 2023 को नई दिल्ली में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार और ग्रेटर शिप फेयर मैट्रोनल न्यूबॉर्न एंड इंजीनियर्स हेल्पर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था।

👉ईवी क्रेताओं को पंजीयन शुल्क एवं मार्ग कर से मिलेगा 100 प्रतिशत छूट

प्रोफेसर पूनम टंडन, डीन छात्र कल्याण, एलयू ने बताया कि-
पवन कुमार एक उत्साही युवा हैं, जो पिछले 5 वर्षों से, “ये एक सोच फाउंडेशन” के साथ मिलकर काम कर रहा है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का प्रतिनिधित्व करने के लिए पवन को विशेष रूप से युवा वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। G20 कार्यक्रम में भारत और विदेश से चयनित युवा शामिल थे, जो सामाजिक मुद्दों पर विभिन्न चर्चाओं में शामिल हुए। प्रतिभागियों ने विभिन्न देशों के विशेषज्ञों के साथ सहयोग किया, किशोरों और युवाओं के स्वास्थ्य पर अंतर्दृष्टि साझा की और संबंधित विषयों पर चर्चा की।”

कुलपति ने G20 ब्रांडेड अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए छात्र को बधाई दी

इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्रालय से मनसुख मंडाविया, नीति आयोग से डॉ विनोद के पॉल और यूएनएफपीए से एन स्टार्स, डॉ हेमलता, प्रो प्रतिमा मूर्ति, सिल्विया वोंग सहित प्रतिष्ठित हस्तियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। पीएमएनसीएच से डॉ फ्लाविया बस्ट्रेओ और कई अन्य। विशेष रूप से पवन कुमार ने पूरे देश में युवाओं के विकास के लिए अपना पूरा समर्थन दिया और किशोरों और युवाओं के स्वास्थ्य के लिए जी20 की वकालत का समर्थन किया।

👉अखिलेश को लगा एक और झटका, योगी से मिले सपा के ये नेता, जाने के लिए पढ़े खबर

कार्यक्रम के महत्वपूर्ण अंग के रूप में पवन कुमार ने पॉलिसीमेकर टाउन हॉल यूथ चैंपियन कार्यक्रम के दौरान नीति-निर्माण के लिए अपनी अंतर्दृष्टि और सुझावों का भी योगदान दिया। उन्होंने भारत सरकार और विदेशी विशेषज्ञों के साथ अपने अनुभव साझा किये और नीतिगत बदलावों के लिए विचार प्रस्तावित किये। उनके सुझावों में लैंगिक समानता, लड़कियों की शिक्षा, जलवायु परिवर्तन और पारंपरिक विचारधाराओं का मुकाबला करना, राष्ट्रों के बीच सामाजिक एकजुटता को मजबूत करना शामिल था।

पवन कुमार क्लाइमेट चेंजमेकर्स 2023 में भी सक्रिय रूप से शामिल हैं, जिसमें वह विभिन्न सरकारी स्कूलों में पोषण उद्यान स्थापित कर रहे हैं और जलवायु परिवर्तन पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

मोदी की इक्षाशक्ति और अमित शाह की रणनीति ने धारा 370 को धारासाही कर दिया, बोले जेपी नड्डा

जम्मू:  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने आज बिलावर में आयोजित जनसभा ...