Breaking News

TAUKTAE तूफ़ान के कारण अरब सागर में 90 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अरब सागर में आए Tauktae तूफ़ान के चलते मुंबई के सागर तट के पास एक छोटे जहाज P305 के डूब जाने बाद 90 से अधिक लोग अब भी लापता हैं. इंडियन नेवी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जहाज पर सवार 270 लोगों में से 177 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, जबकि बाक़ी लोगों की तलाश जारी है. तीन अन्य व्यापारिक जहाज़, जिनमें 700 लोग सवार हैं, वो अरब सागर में मौजूद हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तटरक्षक बल के चेतक हेलिकॉप्टर्स ने गैल कंस्ट्रक्टर जहाज़ से 55 और लोगों को रेस्क्यू किया है. इससे पहले आठ लोगों को बचाया गया था. बचाव कार्य जारी हैं. अभी तक कुल 240 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. तटीय इलाकों से टकराने के बाद Tauktae तूफ़ान अब कमज़ोर पड़ गया है, किन्तु कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की रिपोर्ट हैं.

नेवी के डिप्टी चीफ़ ने सरकार समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया है कि, “बीते चार दशकों में मैंने ये सबसे चुनौतीपूर्ण खोज और बचाव अभियान देखा है. नेवी के चार जहाज़ इस कार्य में लगे हुए हैं. मुंबई के सागर तट से 60 किलोमीटर की दूरी पर डूबे एफकॉन्स बार्ज P305 जहाज़ के 261 लोगों की तलाश और बचाव पर हमारा मुख्य अभियान है.”

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...