Breaking News

देशभर से कोरोना के 90,633 नए मामले सामने आये, 24 घंटों में 1065 मौतों के साथ भारत में कुल संक्रमण का आंकड़ा 41 लाख के पार

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना एक बार फिर सिर अपने पांव पसार रहा है। यहां अचानक से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, जिसने दिल्ली वालों की चिंता बढ़ा दी है। आकंड़े बता रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर तेजी से बढ़ रही है। इस बीच लोगों में चिंता का विषय सोमवार से राजधानी में शुरू हो रही मेट्रो संचालन है।

देशभर में 90,633 नए मामलों के साथ भारत में संक्रमण 41 लाख का आंकड़ा पार कर गया। 41,13,812 मामलों में से 8,62,320 सक्रिय संक्रमण हैं, जबकि 31,80,866 मरीजों को पहले ही छुट्टी दे दी गई है। पिछले 24 घंटों में 1065 मौतें हुईं, हैं। देश में मरने वालों की संख्या 70,626 थी। यह पहली बार है जब भारत में 90,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

Loading...

पुणे में संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए एनसीपी नेता शरद पवार स्वयं पुणे में डेरा डाले हुए हैं। शहर में कोविद -19 के प्रसार को रोकने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए वो जिला और स्वास्थ्य अधिकारियों, नगरसेवकों और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। जबकि पूरे महाराष्ट्र में लगातारसंक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जो देश के सभी कोरोनोवायरस मामलों के एक-पांचवें से अधिक के लिए जिम्मेदार है,

इस बीच, दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को आश्वस्त करते हुए जल्द स्थितियों को पूरी तरह से नियंत्रण में लाने की बात कही है। उन्होंने एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, संक्रमण के मामले इसलिए भी बढ़ रहे हैंक्योंकि परीक्षण की संख्या को बढ़ दिया गया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अनलॉक-5: रेलवे को मिल सकती है पैसेंजर ट्रेन चलाने की छूट, स्कूल-कॉलेज के पर भी दे सकती है ढील

कोरोना संकट काल में केंद्रीय गृह मंत्रालय धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों में ढील दे रही है. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *