Breaking News

आंध्र प्रदेश: अचुतापुरम संयंत्र में जहरीली गैस के लीक होने से 94 लोग अस्पताल में भर्ती, 2 महीने के अंदर हुई दूसरी घटना

आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले जिले के अचुतापुरम के ब्रैंडिक्स इलाके में स्थित एक कंपनी के संयंत्र में जहरीली गैस लीक से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है.  94 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज किया जा रहा है.

अनाकापल्ले पुलिस के अनुसार आंध्र प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण मंडल  के अधिकारियों के आने और स्थिति का आकलन का इंतजार किया जा रहा है, ताकि गैस रिसाव व उत्पन्न हालात का आकलन किया जा सके।

घटना ब्रैंडिक्स स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एसईजेड) की कंपनी में हुई थी.राज्य के उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने बताया कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. सैंपल आगे की जांच के लिए सिकंदराबाद के भारतीय रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान (IICT) भेज दिए गए हैं.

संयंत्र परिसर में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। अनाकापल्ले के जिला चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी हेमंत ने बताया कि बीमार लोगों की हालत स्थिर बताई गई है। उनका इलाज चल रहा है। अधिकतर मरीजों को घबराहट, सांस लेने में तकलीफ व उल्टी की शिकायत थी।तत्काल करीब 50 महिलाओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. ये संख्या बाद में बढ़ती रही.

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...