Breaking News

खतरनाक कोरोना वायरस ने अब चीन की जेल में दी दस्तक, पुलिसकर्मी व कैदी हुए संक्रमित

खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) अब चीन की जेलों तक पहुंच गया है. वुहान में एक 29 वर्षीय डॉक्टर की कोरोनोवायरस से मौत हो गई. वह चीन की जेलों में इलाज कर रहा था. वुहान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पेंग यिनहुआ, फर्स्ट पीपुल्स अस्पताल में श्वसन और महत्वपूर्ण देखभाल में काम करता था. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पेंग की शादी होने वाली थी. उसे 25 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी स्थिति 30 जनवरी तक खराब हो गई. उसे आपातकालीन उपचार के लिए वुहान के जिनिन्तन अस्पताल भेजा गया. जहां गुरुवार को रात 9.50 बजे उनका निधन हो गया.

यह भी सामने आया है कि चीन भर की जेलों में 500 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें पुलिसकर्मी और कैदी साहिल हैं. सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुबेई प्रांत भी शामिल है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के अधिकारियों ने बताया कि देश की जेलों में अब तक संक्रामक बीमारी की चपेट में आये लोगों का सही से अंदाजा नहीं लगाया गया है.

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2,239 तक पहुंच गई है जबकि प्रभावित लोगों की संख्या 75,500 हो गई है. दिसंबर में घातक महामारी फैलने के बाद से अपनी तरह के पहले मामलों में कम से कम 207 कैदी और पुलिस कर्मी पूर्वी चीन के शैंडोंग प्रांत के जीनिंग शहर में संक्रमित हुए हैं. पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत की एक अन्य जेल में कम से कम 27 मामले सामने आए हैं.

शेडोंग के अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि फरवरी में रेनचेंग जेल में लगभग 2,077 कैदियों, पुलिसकर्मियों और अधिकारियों का परिक्षण किया गया था. इनमें कम से कम 207 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 200 कैदी और सात पुलिस अधिकारी. पिछले सप्ताह में पूरे प्रांत में 22,300 से अधिक पुलिस अधिकारियों और अन्य कर्मियों का वायरस के लिए परीक्षण किया गया है.

About News Room lko

Check Also

मुख्य न्यायाधीश ईसा पर भड़के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, पीटीआई से पक्षपात करने का लगाया आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लंबे समय से जेल में बंद है। इस बीच, ...