Breaking News

झड़ते बालों को लेकर काफी परेशान है तो आज ही पाए इस परेशानी से निजात, जानिये कैसे…

हर महिला की चाहत होती है कि उनके बाल घने और सुंदर हो, लेकिन बिजी लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदुषण के कारण महिलाएं अपने बालों का ध्यान नहीं रख पाती हैं। जिसकी वजह से बालों में रुखापन और बाल झड़ने की शिकायत होती हैं। कई महिलाएं इन दिनों अपने बेजान और झड़ते बालों को लेकर काफी परेशान चल रही हैं।

अगर आप भी झड़ते बालों को लेकर काफी परेशान हैं। और बालों में किसी भी तरह का केमिकल का प्रयोग नहीं करना चाहते है तो प्याज के इस घरेलू तरीके से अपने झड़ते बालों की पेरशानी से निजात पा सकते हैं।

जड़ो की मजबूती

प्यास का रस बालों में लगाने से जड़े मजबूत होती हैं। इससे बाल घने होते हैं। प्याज के रस का सही से इस्तेमाल करने पर आपके बाल शाइनी और सॉफ्ट बन सकते हैं।

इंफेक्शन

प्याज के रस में ऐंटी बैक्टिटीरियल पाया जाता है जो कि बालों से डैंड्रफ को कम करता हैं। बालों का झड़ने का एक बड़ा कारण रुसी भी होती हैं। रुसी खत्म होने के बाद बाल सिल्की हो जाते हैं।

सल्फर

प्याज के रस में सल्फर पाया जाता हैं। सल्फर बालों को लंबा और घना करने में मदद करता हैं। प्याज के रस का नियमित इस्तेमाल करने से बाल घने और लंबे हो जाएंगे.

प्याज का रस बनाने की विधि

प्याज का रस बनाने के लिए पहले प्याज को छील कर धो लें इसके बाद प्याज को छोटे छोटे टुकड़ो में काट लें। कटे हुए प्याज को पीस लें। इसके बाद कटे हुए प्याज को छननी की मदद से छान लें। इस बाद प्याज के रस को बालों में लगा लें। प्याज का रस लगाने के बाद की बार इरिटेशन और खुजली से परेशानी हो सकती हैं। लेकिन थोड़ी देर बाद ये ठीक हो जाएंगी।

About News Room lko

Check Also

चेहरे की चमक बढ़ाएंगे चीनी से बने ये स्क्रब, जानें इसे घर पर बनाने का तरीका

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी का असर सीधा लोगों के शरीर पर पड़ता है। व्यस्त ...