Breaking News

चेहरे पर निखार लाने के लिए रोज़ रात को लगाए ऐलोवेरा जेल से बनी ये होमेमेड नाइट क्रीम

चेहरे पर निखार के लिए लोग लाखों जतन करते हैं। जिसमें रात में लगाने के लिए महंगा क्रीम भी शामिल होती हैं। इन क्रीमों को खरीदने के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन रोजाना की केवल एक आदत आपको हजारों रुपये के खर्च से बचा सकती है। ऐलोवेरा जेल को नाइट क्रीम के रूप में इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आता है। आगे की स्लाइड में जानें लगाने का तरीका।


फेस पैक से लेकर स्क्रब तक में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल आपकी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। त्वचा को ठंडक पहुंचाने और उसकी कोमलता को बढ़ाने वाला एलोवेरा अगर आपकी नाइट क्रीम की भूमिका में भी आ जाए, तो बेहतरीन होगा। एलोवेरा को जितना ज्यादा हो सके, उतने ज्यादा तरीकों से अपनी ब्यूटी रूटीन में शामिल करें। यह हमारी त्वचा को बेदाग, मुलायम बनाने के अलावा और कई जादुई नतीजे देगा। नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा को जरूरी पोषण मिलता है और हमारी त्वचा पर उम्र के संकेत भी कम नजर आते हैं। इसलिए एलोवेरा से नाइट क्रीम तैयार करने के लिए नीचे दिए गए तरीकों को फॉलो करें।

सामान्य और ऑयली त्वचा के लिए एलोवेरा जेल में कुछ बूंदें नींबू की मिलाएं। इस मिश्रण को सोने से ठीक पहले अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सुबह उठते ही त्वचा को धोएं और पाएं दमकती हुई त्वचा। आप चाहें तो इसे लगाने के आधे घंटे बाद चेहरा धोकर नाइट क्रीम भी लगा सकती हैं।

रूखी त्वचा के लिए अगर आपकी त्वचा बहुत रूखी है, तो आप एलोवेरा जेल में एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें या कोल्ड प्रेस्ड वर्जिन कोकोनट ऑयल मिलाकर लगाएं। यह मिश्रण आपकी त्वचा के लिए परफेक्ट है और पूरी तरह से नैचुरल नाइट क्रीम बन सकता है।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...