Breaking News

अबू धाबी की मुबाडाला करेगी जियो प्लेटफाम्र्स में 9,093.6 करोड़ रुपये का निवेश

मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया कि अबू धाबी का सोवरेन फंड मुबाडाला इन्वेस्टमेंट जियो प्लेटफाम्र्स में 1.85 प्रतिशत 9,093.6 करोड़ रुपये में खरीदेगी. यह निवेश इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और  इंटरप्राइजेज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये पर तय हुआ है.

इस निवेश के साथ ही जियो प्लेटफाम्र्स ने 6 हफ्ते के कम सयम में अभी तक दुनिया की अग्रणी टेक्नोलॉजी और ग्रोथ इन्वेस्टर्स से 87,655.35 करोड़ रुपये जुटा लिया है. इन इन्वेस्टर्स में फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर और मुबाडाला इंवेस्टमेंट शामिल हैं.

मुबाडाला इन्वेस्टमेंट अबू धाबी की ग्लोबल इन्वेस्टमेंट कंपनी है. ये अबू धाबी सरकार की ग्लोबल पोर्टफोलियो मैनेजर है. 5 महाद्वीपों में 229 अरब डॉलर का पोर्टफोलियो मैनेजमेंट करती है.

बताया जा रहा है कि ये डील रेग्युलेटरी और दूसरी जरूरी मंजूरियों के अधीन है. इस डील के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मॉर्गन स्टेनली और एजेडबी एंड पार्टनर्स को वित्तीय सलाहकार बनाया है. वहीं डेविस पोल्क एवं वार्डवेल को लीगल काउंसल नियुक्त किया गया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले 6 हफ्ते के कम सयम में अभी तक दुनिया की कई बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियां और ग्रोथ इन्वेस्टर्स जियो में कुल 87,655.35 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके है. इनमें फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर और मुबाडाला इंवेस्टमेंट शामिल हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को ...