Breaking News

जहां कहीं होगी घटना वहां के थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी होंगे निलंबित: IPS अभिनव त्यागी

• दशहरे पर्व को लेकर डीसीपी का सख्त आदेश सड़क पर पेट्रोलिंग करें थाना प्रभारी

प्रयागराज। यमुनानगर में आगामी दशहरे के पर्व को शांतिपूर्ण सकुशल तरीके से संपन्न करने के लिए फायर ब्रांड आईपीएस अधिकारी डीसीपी अभिनव त्यागी लगातार निरीक्षण करके सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ले रहे हैं। साथ ही अपने अधीनस्थों को निर्देश दे रहे हैं कि किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए जुलूस निकालने वाले स्थान और रास्ते का समय रहते निरीक्षण करके वहां पर देखा जाए कि कहीं तर तो नहीं लटक रहा है, या फिर किसी प्रकार की कोई असुविधा तो नहीं हो रही है। अगर है तो उसे जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाए ताकि आगामी दशहरे के पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके।

जहां कहीं होगी घटना वहां के थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी होंगे निलंबित: IPS अभिनव त्यागी

मीडिया से बातचीत के दौरान डीसीपी अभिनव त्यागी ने कहा कि यमुनानगर के समस्त थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को सख्त निर्देश दिया गया है कि अपने अपने थाना और चौकी क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लें और हर पल की अपडेट देते रहें।

साथ ही जुलूस निकालने वाली कमेटी से बातचीत करके उन्हें कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दें और उन्हें बताएं कि शासन के द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइन को पालन करते हुए ही आपको त्योहार मनाना है। अगर कहीं पर उल्लंघन हुआ तो कठोर कार्रवाई की जाएगी इसलिए शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाए और बेहतर कानून व्यवस्था बनाने में पुलिस का सहयोग करें।

👉सहकारिता मंत्री ने एनसीईएल का लोगो और वेबसाइट किया लॉन्च, सदस्यों के बीच प्रमाण पत्र बांटे…

उन्होंने कहा इस बात को यमुनानगर के समस्त चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी नोट कर ले कि हमारे कार्यकाल में किसी प्रकार की लापरवाही व हीला हवाली किसी भी हाल में कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिस थाना और चौकी क्षेत्र में घटना होगी, तत्काल वहां के थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया जाएगा।

इसलिए अभी एक दिन का समय है, अपने क्षेत्र में भ्रमण करके कानून व्यवस्था के लिए बारीकी से जानकारी ले लें किसी प्रकार के अराजक तत्व सक्रिय न होने पाए अगर हैं तो उन पर कठोर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

👉चिता पर लिटाते ही हिलने लगा शव, परिजन शव लेकर पहुंचे अस्पताल

डीसीपी अभिनव त्यागी ने कहा कि जोन से अतिरिक्त पुलिस फोर्स को मनाया गया है। वहीं पुलिस लाइन से भी पुलिस फोर्स तैनात की गई है साथ ही 30 पीएससी टीम को भी अलर्ट किया गया है। यमुनानगर के समस्त संवेदनशील अति संवेदनशील क्षेत्रों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी और हमारा पूरा प्रयास है कि आगामी दशहरे के पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...