Breaking News

अन्तर्जनपदीय चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार,अवैध असलहों समेत चोरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बरामद

इटावा। जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन मे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना भरथना पुलिस ने अन्तर्जनपदीय ट्रैक्टर-ट्रॉली चोर गिरोह के 2 सदस्यों को चोरी किए हुए ट्रैक्टर- ट्रॉली एवं अवैध असलाह सहित गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर समस्त जनपद में विशेष चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था।थाना भरथना पुलिस भी उसराहार रोड स्थित भोली चौराहा पर चैकिंग कर रही थी कि तभी मुखबिर ने सूचना दी कि एक व्यक्ति चोरी का महिन्द्रा ट्रैक्टर जिसका रंग लाल है मय ट्रॉली के ऊसराहार की तरफ से आ रहा है।

मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने और सख्ती से चैकिंग की जाने लगी,तभी एक ट्रैक्टर मय ट्रॉली के उसराहार की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया।मुखबिर ने उसकी तरफ़ इशारा करते हुए बताया कि यही चोरी का ट्रैक्टर है।जब पुलिस टीम ने ट्रैक्टर चालक को रोकने का इशारा किया तो ट्रैक्टर चालक ने भागने का प्रयास किया।पुलिस ने घेराबंदी करते हुए ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 1तमंचा 315 बोर एवं कारतूस बरामद हुए।

पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि यह ट्रैक्टर चोरी का है जिसे मैं बेचने के लिए जा रहा हूँ।मेरे 2 अन्य साथी जैतपुरा की तरफ सडक किनारे ट्रॉली के पास खडे है।जब पुलिस गिरफ्तार शातिर के बताये पते पर पहुँची तो वहॉ ट्रॉली के पास खडे 2 व्यक्ति पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख भागने लगे। जिनमें से एक आरोपी को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया एवं दूसरा व्यक्ति रात्रि के अंधेरे का लाभ लेकर भागने में सफल रहा।तलाशी लेने पर उसके पास से एक चाकू बरामद हुआ।

गिरफ्तार दोनो अभियुक्तों से ट्रैक्टर- ट्रॉली के संबंध में पूछताछ की गयी तो गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह ट्रैक्टर हम लोगो ने थाना किशनी क्षेत्र के ग्राम हरसिंगपुरा के पास ईट भट्टा से चुराया था तथा प्रेशर ट्रॉली को ग्राम नूराबाद थाना विधूना जनपद औरैया से चोरी की थी।थाना भरथना पुलिस ने दोनों शातिरों पर आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं मे अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

23 दिन बाद कब्र से निकाला किशोरी का शव, सिपाही समेत चार पर मुकदमा

पीलीभीत:  पीलीभीत में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर थाना जहानाबाद क्षेत्र की निवासी किशोरी की ...