Breaking News

मिशन शक्ति के तहत बेला थाने में महिला डेस्क का एसपी ने फीता काटकर किया शुभारंभ, छात्राओं एवं महिलाओं को किया जागरूक

बिधूना/औरैया। मिशन शक्ति के तहत मंगलवार को बेला थाने में स्थापित महिला डेस्क का पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने मंत्रोच्चार के बीच फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौकेपर पुलिस अधीक्षक ने छात्राओं महिलाओं को अपनी सुरक्षा के टिप्स देने के साथ अधिक से अधिक महिलाओं को जागरूक करने का भी उनका आवाहन किया।

नारी शक्ति के तहत स्थापितमहिला डेस्क के शुभारंभ के मौके पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर है ऐसे में थाने पर अलग से महिला डेस्क स्थापित कर उस पर महिला पुलिस कर्मी की तैनाती की गई है, ताकि महिलाएं निसंकोच होकर अपनी समस्याएं महिला पुलिस कर्मियों को बता सकें और उनका त्वरित निराकरण पा सके।

उन्होंने कहा कि छात्राओं को अपनी सुरक्षा के प्रति स्वयं भी जागरूक रहने की जरूरत है यदि उनकी इज्जत आबरू पर कहीं आंच आए तो वह तत्काल इसकी शिकायत पुलिस के महिला हेल्प लाइन के नंबरों पर कर सकती हैं।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने छात्राओं से कहा कि वे अपनी सुरक्षा के लिए ताइक्वांडो और योगा का भी प्रशिक्षण ले, हालांकि पुलिस 24 घंटे महिलाओं की सुरक्षा के प्रति तत्पर है।

उन्होंने वहां मौजूद छात्राओं बालिकाओं से अधिक से अधिक बालिकाओं महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का भी आवाहन किया। इस मौके पर सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह, बेला थाना प्रभारी पप्पू सिंह, उप निरीक्षक विनोद यादव, उपनिरीक्षक पान सिंह के साथ ही मिशन नारी शक्ति की निर्मला चौहान, अनुपमा सेंगर आदि प्रमुख लोगों के साथ ही भारी संख्या में छात्राएं व महिलाएं मौजूद थे।

रिपोर्ट-हरगोविंद सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी बोले- रामगोपाल को राम मंदिर अच्छा नहीं लगेगा, ये तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते थे

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने फर्रुखाबाद ...