Breaking News

अवैध शराब के खिलाफ चलाया जाए अभियान जिससे पंचायत चुनाव ना हो प्रभावित: सुनील कुमार वर्मा

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कानून व्यवस्था तथा अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक कलक्ट्रेट सभागार में की। बैठक में डीएम ने कहा कि पुलिस अपराधियों में डर कायम करे। वाहनों की सघन चेकिंग कराई जाए।पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने शांति व्यवस्था के लिए खतरा पैदा करने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सभी सीओ को उप जिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करने को कहा।

निरस्त शस्त्रों को थाने में जमा कराना सुनिश्चित करे पुलिस

जिलाधिकारी ने सभी अभियोजन अधिकारियों को अपने-अपने पटल से वांछित सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने आगामी पंचायत चुनाव के दौरान विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए। जनपद में किसी कारण से जो भी शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए हैं, सभी थानाध्यक्ष गंभीरता पूर्वक सज्ञान लेते हुए तत्काल निरस्त शस्त्रों को थाने में जमा कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि सम्बन्धी विवाद में सीओ और एसडीएम सामूहिक रूप से कार्यवाही करें। ऐसे विवादों में शांति व्यवस्था बनाए रखे। जहां जरूरी ना हो वहां कार्यवाही ना की जाएं। भू माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने कहा कि गुंडा एक्ट की कार्यवाही को थानों से मिलाएं और जिला बदर के जिले में मिलने पर सख्त कार्रवाई रहें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर बूथों का वर्गीकरण करें जिन बूथो पर बाहुबली हो या शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका हो उन्हें संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बनाया जाए। दहेज हत्या, पास्को एक्ट, एससी एसटी में उचित जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सीओ और एसडीएम अवैध शराब के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। अभियान चलाकर अवैध शराब को बंद करें ताकि चुनाव प्रभावित ना हो। दुकानों का सत्यापन किया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी न्यायिक एमपी सिंह अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रेखा एस चौहान समस्त एसडीएम सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...