Breaking News

112-यूपी आपदा में अब तक 3415 जरूरतमंदों को पहुंचा चुकी सहायता

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में महामारी काल में वर्तमान में पुलिस एवं 112 यूपी द्वारा लगातार जनमानस को आपात सहायता प्रदान की जा रही है, जिसके तहत अब तक 3415 जरूरतमंदों को सहायता पहुंचा चुकी है। पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-9 के बढ़ते प्रसार को रोकने एवं आवश्यक वस्तुओं जैसे आक्सीजन सिलेंडर, जीवन रक्षक दवाएं इत्यादि की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश पुलिस व 112 यूपी द्वारा कालाबाजारी व जमाखोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चला कर जनमानस को जागरूक भी किया जा रहा है।

बताया कि इस सम्बन्ध में अपर पुलिस महानिदेशक-112 यूपी अशोक कुमार सिंह द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिये गये निर्देश के क्रम में प्रदेश के सभी जनपदों को प्रचार-प्रसार हेतु 112 मुख्यालय लखनऊ द्वारा धन आवंटित किया गया है। आवंटित अनुदान के क्रम में 10 होर्डिंग, 640 पोस्टर छपवाकर विभिन्न स्थानों पर लगाकर प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है साथ ही 112 यूपी द्वारा उपलब्ध कराये गए ऑडियो जिंगल द्वारा औरैया जिले में संचालित 32 पीआरवी में लगे पीए सिस्टम के माध्यम से गाँव, कस्बों और शहरी इलाकों में नागरिकों को कोरोना संक्रमण के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आपदा की इस घड़ी में 112 यूपी लगातार जरुरतमन्द लोगों तक आपात सहायता के साथ कानून-व्यवस्था संभालने का कार्य कर रही है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के निर्देशन में एक अप्रैल से अब तक जिले में 3415 जरुरतमन्द लोगों तक 112 यूपी की पीआरवी ने सहायता पहुंचायी है। लॉक डाउन के दौरान पीआरवी कर्मियों द्वारा गंभीर मरीजों को दवाई आदि पहुँचने का कार्य भी किया जा रहा है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...