Breaking News

प्रदेश के समस्त निजी कोविड अस्पतालों को सुरक्षा प्रदान की जाये: आईएमए

लखनऊ। अर्जुनगंज स्थित एडवांस न्यूरो एंड जनरल हॉस्पिटल में तोड़फोड़ करने वाले मृतका के पति समेत तीमारदारों पर बुधवार को एफआईआर दर्ज की गई। प्राथमिकी, अस्पताल संचालक डॉ.विनोद तिवारी और आईएमए उप्र की मांग पर कोविड की वरिष्ठ नोडल अधिकारी डॉ.रोशन जैकब के निर्देश पर दर्ज हुई।

आईएमए अध्यक्ष डॉ.रमा श्रीवास्तव ने बताया कि प्राइवेट अस्पताल कोविड मरीजों का पूरे मनोयोग से इलाज कर रहें हैं, अधिकांश मरीज ठीक हो जाते हैं, मगर कुछ गंभीर मरीजों की मृत्यु भी हो जाती है। इस अस्पताल में भी अतिगंभीर हालत में भर्ती हुई श्रीमती शैला तिवारी की मृत्यु हुई, जिसके बाद तीमारदारों ने अस्पताल में पुलिस कर्मियों के समक्ष जो तोड़फोड़ और मौजूद स्टाफ के साथ मारपीट व धमकी देने का कृत्य किया है, वास्तव में अत्यंत निंदनीय है।

पुलिस के सामने के अगर डॉक्टर व अस्पताल कर्मी पिटेंगे तो प्राइवेट अस्पताल में गंभीर मरीजों का इलाज करना कठिन हो जायेगा। आईएमए ने उक्त मुद्दे पर पदाधिकारियों की बैठक, घटना की निंदा करते हुए आरोपी तीमारदारों को महामारी एक्ट व मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तारी की जाये और घटना की जांच कराकर दोषियों पर सख्त से सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाये। सचिव डॉ.जेडी रावत ने कहा कि ओरोपियों से अस्पताल में होने वाले नुकसान की भरपाई कराई जाये और प्रदेश के समस्त निजी कोविड अस्पतालों को सुरक्षा प्रदान की जाये।

 

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...