Breaking News

भाई ने ही बहन की हत्या कर नहर में फेंका था शव

औरैया। जिले के बेला क्षेत्र में करीब चार माह पूर्व युवती की हत्या कर शव को डमरपुर नहर में फेंके जाने के मामला का खुलासा करते हुए पुलिस ने आलाकत्ल समेत हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीती चार मार्च को बेला क्षेत्र के अंतर्गत डमरपुर नहर में अज्ञात युवती का शव मिला था, जिसका पोस्टमार्टम कराये जाने पर शरीर पर चोटों के निशान के कारण उसकी मौत होना पाया गया था, जिस पर 31 मई को अभियोग हत्या में तब्दील कर दिया गया था।

जिसके बाद जांच दौरान युवती की पहचान ग्राम बसई निवासी विशम्भर सिंह की 16 वर्षीय पुत्री कुमारी शबनम के रूप में की गयी थी। जिसके बाद पुछतांछ में प्रकाश में आया कि शबनम का दूसरे गांव के एक व्यक्ति से दोस्ताना हो जाने के कारण परिवार वालों को यह बात अच्छी नहीं लगी जिन्होंने पहले शबनम को समझाने बुझाने का प्रयास किया पर फिर भी उसके न मानने पर परिवार के सम्मान व प्रतिष्ठा के लिए शबनम के भाई रोहित सिंह द्वारा उसकी हत्या किये जाने के साक्ष्य मिले, जिस पर पुलिस ने रोहित को गिरफ्तार कर उससे पूछतांछ की तो उसने स्वयं शबनम की हत्या कर कार द्वारा नहर में फेंका जाना स्वीकार कर लिया।

जिसके बाद उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल डन्डा, हत्या कर शव को नहर तक ले जाने वाली कार व दोस्त द्वारा दिया गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार हत्याभियुक्त आरोपी भाई को जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...