Breaking News

WI Vs AUS: पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज ने 16 रन से दी मात, ऐसा रहा मुकाबला

वेस्टइंडीज ने सेंट लूसिया में 16 जुलाई को खेले गए पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 16 रन से मात दी. इसी के साथ मेजबान वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 4-1 से अपने नाम कर लिया है.

सीरीज में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने धुआंदार पारियां खेलीं और गेंदबाजों ने कातिलाना गेंदबाजी की। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज छाप छोड़ने में अधिक कामयाब नहीं हो सके। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने भले ही सीरीज गंवा दी हो पर मिचेल मार्श शानदार प्रदर्शन की बदौलत ‘बाजीगर’ बन गए। ऑस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच ने भी मार्श की तारीफों के पुल बांधे।

वेस्टइंडीज के कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरण ने सीरीज में पहली बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लुईस ने 34 गेंदों पर 79 रन बनाये जिसमें नौ छक्के शामिल हैं. पूरण ने 18 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया.

वेस्टइंडीज ने आखिर में विकेट गंवाये लेकिन वह आठ विकेट पर 199 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा. पांच मैचों की सीरीज में यह वेस्टइंडीज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रहा.

शृंखला के शुरुआती तीनों मुकाबले गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चौथे मैच में जीत दर्ज की थी. अब दोनों टीमों के बीच 20-24 जुलाई के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी है.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...