Breaking News

आईटीआई लखनऊ के रोजगार मेले में 65 कम्पनियों ने प्रतिभाग कर 2173 लोगों का चयन किया

लखनऊ। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज, लखनऊ एवं क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लखनऊ के द्वारा विभिन्न व्यवसायों से आईटीआई उत्तीर्ण, डिप्लोमाधारक, तथा हाईस्कूल, इन्टरमीडिएट पास एवं स्नातक तथा कौशल विकास से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रशिक्षार्थियों के लिए कुल 65 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया।

आईटीआई लखनऊ के रोजगार मेले में 65 कम्पनियों ने प्रतिभाग कर 2173 लोगों का चयन किया

रोजगार मेले का उद्घाटन नीरज बोरा, विधायक, उत्तरी लखनऊ के द्वारा किया गया तथा मुख्यमंत्री की मिशन रोजगार योजना के तहत सरकार के द्वारा लोगो को रोजगार दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। बेरोजगार युवकों को सम्बोधित करते हुए कहा की युवाओं को नौकरी लेने वाला नही नौकरी देने वाला बनने की जरूरत है तथा इस विभाग के निदेशक हरिकेश चोरसिया के द्वारा रोजगार मेलो पर विशेष ध्यान दिये जाने के लिए उनकी सराहना भी की।

रंजन कुमार, मण्डलायुक्त लखनऊ द्वारा रोजगार मेले का निरीक्षण किया तथा रोजगार मेले आयोजन की प्रशंसा की तथा कम्पनियों से फीडबैक लिया तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी तथा जो अभ्यर्थी चयन से वंचित रह गये है उन्हे आगामी रोजगार में प्रतिभाग करने की प्रेरणा दी।

हरिकेश चौरसिया, निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन, उ0प्र0, लखनऊ रोजगार मेले का निरीक्षण किया तथा रोजगार मेले आयोजन की प्रशंसा की तथा कम्पनियों से फीडबैक लिया तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी तथा जो अभ्यर्थी चयन से वंचित रह गये है उन्हे आगामी रोजगार मेला में प्रतिभाग करने की प्रेरणा दी तथा कम्पनियों को पोर्टल से जुडकर उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए कम्पनी के प्रतिनिधियों को आगामी रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए आग्रह किया। रोजगार मेले के उद्घाटन कार्यक्रम में एस0 सी0 तिवारी संयुक्त निदेशक, आर0एस0 भारती, उपनिदेशक सेवायोजन, ए0के0 भारती, सहायक निदेशक, सेवायोजन, शशि तिवारी, सेवायोजन अधिकारी, लखनऊ, ओ0पी0 सिंह, रा0आई0टी0आई0, चारबाग, लखनऊ उपस्थित रहे।

रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए आर0 एन0 त्रिपाठी, नोडल प्रधानाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत लोगो को रोजगार दिलाने के लिए विभाग के निदेशक हरिकेश चैरसिया जी के विशेष प्रयासों का धन्यवाद देते है तथा इस संस्थान में आये दिन रोजगार मेले को सम्पादित कराने के लिए ट्रेनिंग काउन्सलिंग एण्ड प्लेसमेन्ट अधिकारी एम0 ए0 खाँ की जितनी प्रशंसा की जाये उतनी कम है।

ट्रेनिंग काउंसलिंग एवं प्लेसमेन्ट अधिकारी एम0 ए0 खाँ ने बताया कि रोजगार मेले में लगभग 5000 प्रशिक्षार्थियों ने भाग लिया जिसमें कम्पनियों द्वारा सात्क्षात्कार के उपरान्त 2173 अभ्यार्थियों का चयन किया गया चयनित अभ्यर्थियों की श्री एम0 ए0 खाँ ने बधाई दी तथा चयन से वंचित रह गये अथ्यर्थियों को आगामी माह वृहद रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।

रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए जनपद के समस्त प्रधानाचार्यो, कार्यदेशकों, अनुदेशकों, लिपिकीय सम्बर्ग के कर्मचारियों, भण्डार सहायको एव भण्डार परिचरों तथा भण्डारी एवं आई0टी0आई के शिशिक्षुओं तथा मानदेय पर रखे गये कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

सपा की बैठक में भिड़े कार्यकर्ता, प्रत्याशी के बस्ते को लेकर क्यों हुआ विवाद? पढ़ें पूरा मामला

मेरठ:  मेरठ में जेल रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई सपा की मासिक बैठक में ...