Breaking News

आर्ट प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार CMS छात्रा ने जीता

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की कक्षा-2 की प्रतिभाशाली छात्रा आर्यमा शुक्ला ने अन्तर-विद्यालयी आर्ट प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता सेन्ट्रल इन्स्टीट्यूट फॉर सबट्रापिकल हार्टिकल्चर के तत्वावधान में आयोजित हुई।

आर्ट प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार CMS छात्रा ने जीता

इस प्रतियोगिता में अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सी.एम.एस. की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने रंग व ब्रुश के माध्यम से अपनी रचनात्मकता सोच व कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन कर प्रथम पुरस्कार अर्जित किया। आर्यमा की बनाई कलाकृति को निर्णायक मण्डल की भरपूर सराहना मिली। प्रतियोगिता के आयोजकों ने आर्यमा को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

CMS इस प्रकार की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु सदैव प्रोत्साहित करता रहता है। CMS का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। सी.एम.एस. की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

About reporter

Check Also

‘आम आदमी की पहचान है साइकिल…’ नामांकन से पहले बोले अजय राय, समर्थकों का उमड़ा हुजूम

वाराणसी:  वाराणसी में शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ...