Breaking News

बनी ठनी राजस्थानी मेले का शुभारंभ : वाराणसी में आज राजस्थानी पारम्परिक परिधान में महिलाएँ पहुँची बनी ठनी मेला देखने 

वाराणसी। मारवाड़ी युवा मंच वाराणसी वरुणा शाखा के तत्वाधान में शुक्रवार को भेलूपुर स्थित डायमंड होटल में बनी ठनी राजस्थानी मेला लगाया गया शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी किरण सराफ , भारती पाठक, संस्था की अध्यक्ष रीता अग्रवाल, सचिव आयुषी अग्रवाल, ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद श्रीरामचरित्र मानस की मर्मज्ञ, नगर की प्रमुख समाजसेवी, रजत सिनर्जी फाउंडेशन की चेयरपर्सन भारती पाठक ने कहा कि पारिवारिक विकास के लिए ही नहीं बल्कि सामाजिक विकास के लिए यह अत्यंत सुखद है कि आज महिलाएं व्यावसायिक क्षेत्र में भी आगे बढ़ रही हैं।

परिवार की रीढ़ माने जाने वाली महिलाएं और सशक्त व आत्मनिर्भर होने की दिशा में बढ़ रही हैं। कुछ दशक पहले तक जिन महिलाओं की दुनिया चौखट के अंदर ही हुआ करती थी वह अब अपने संस्कार, दृढ़ इच्छाशक्ति, विश्वास, कठिन परिश्रम व हुनर के बल पर दुनिया में अपना परचम लहरा रही है. आज का आयोजन महिलाओं की उसी संस्कार, दृढ़ इच्छाशक्ति, विश्वास, कठिन परिश्रम व हुनर की एक झलक है.

मेले में महिलाएं व कन्याये राजस्थानी वेशभूषा में बन ठन कर आई थी जो आकर्षक का केंद्र बना हुआ था मैंने मैं मुख्य आकर्षक कोलकाता की राखियां लखनऊ की चिकन कुर्ती सूट साड़ियां बनारस की शिफॉन साड़ियां जयपुर के बंधेज साड़ियां, मथुरा के भगवान के रंग-बिरंगे वस्त्र आभूषण हस्त निर्मित सामान बेकरी, बच्चों के खिलौने, गिफ्ट आइटम पापड़ मंगोड़ी अचार रहे। महिलाओं ने डिजाइनर ड्रेस के साथ ज्वैलरी साज सज्जा के सामानो के स्टालो पर खरीदारी का आनंद उठाया मेले मे 40 स्टॉल लगाए गए।

महिलाओं ने चटपटी चाट का भी लुफ्त उठाया। मेले का मुख्य उद्देश्य महिलाओं का विकास करना उन्हें स्वावलंबी आत्मनिर्भर बनाना, मेले के माध्यम से ही हम अपनी संस्कृति को भी जीवित रखते हैं। इस मेले की संयोजिका संस्था की अध्यक्ष रीता अग्रवाल सचिव आयुषी अग्रवाल प्रीति केजरीवाल दीपाली भालोटिया कृतिका गोयल सुरुचि जालान किरण रतेरिया आदि लोग उपस्थित थे सहयोग सुरेश तुलस्यान ने किया।

रिपोर्ट – संजय गुप्ता

About reporter

Check Also

सीएम योगी ने कहा, संविधान का गला घोंटने का रहा है कांग्रेस का इतिहास- आरक्षण में सेंधमारी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान का गला घोंटकर, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के ...