Breaking News

बिधूना में तीन घरों में हुई चोरी, चोरों ने दो गांवों के तीन घरों को बनाया निशाना

बिधूना। कोतवाली क्षेत्र के दो गांवों को निशाना बनाते हुए चोरों ने तीन घरों से करीब ढ़ाई लाख रुपए कीमत के जेवरात, कपड़ा, नगदी व बकरा आदि की चोरी करने की घटना को अंजाम दिया है। बिजली न आने के कारण परिजन छत पर सोये हुए थे। चोरी होने की सूचना पर पुलिस पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव रूपपुर सहार निवासी राजू पुत्र श्रीराम बीती रात्रि बिजली न आने के कारण परिवार सहित अपने मकान की छत पर सो रहा था। तभी अज्ञात चोरों ने उसके कमरे व उसमें रखे बख्शा आदि का ताला तोड़कर नगदी, जेवरात व कीमती कपड़ों की चोरी कर ली। जल्दबाजी में चोर पहले बहुत सारा सामान उठा ले गये। बाद में गांव के बाहर कीमती सामान की छंटनी कर अन्य सामान व जेवरात के कवर आदि गोविन्द सिंह व संजू के खेत में डालकर भाग गये।

पीड़ित राजू ने बताया कि वह लोग सुबह छत से उतर कर नीचे आये तो देखा कि उसके घर में चोरी हो गयी। उसके कमरे में बख्शा आदि खुले पड़े थे। जिन्हें देख उनके होश उड़ गये। बताया उसकी एलईडी टीबी, मंगलसूत्र, जंजीर, बाला, हाफपेटी, दो जोड़ी पायल, कीमती कपड़े जिनमें साड़ियां आदि शामिल हैं के अलावा 11 हजार रुपए नगद की चोरी हुई है।

वहीं रूपपुर सहार से लगे गांव बिमटामऊ के भी दो घरों में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। बिमटामऊ निवासी मनोज यादव व शिशुपाल यादव के परिवार भी रात्रि में छत पर सोये हुए थे तभी अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर मनोज के कमरा व बख्शा का ताला तोड़कर उसमें रखे 5 हजार रुपए नगद समेत कीमती कपड़े चुरा ले गये। मनोज सुबह जब नीचे आया तो देखा कि बख्शा का ताला‌ टूटा था व सामान वहीं बिखरा पड़ा था।

वहीं शिशुपाल यादव का परिवार देर रात्रि खेत पर भैंस की पूजा करके घर वापस आया और घर पर आकर लेट कर सो गया था। चोरों ने इनके मकान के एक कमरे को खोलकर उसमें बंधे करीब 12 हजार रुपए कीमत के बकरे की चोरी कर ली। इसी गांव में गुरुवार की रात्रि भी अवधेश जोशी व ज्ञान सिंह के घरों में चोरी हो चुकी है। जिनका अभी तक खुलासा भी नहीं हुआ था कि फिर से दो घरों में चोरी हो गयी।

दोनों गांवों में हुई चोरी की घटनाओं की जानकारी होते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूछताछ करने साथ जहां पर सामान पड़ा था वहां जांच पड़ताल की। कोतवाल जीवाराम ने बताया कि रूपपुर व बिमटामऊ चोरी होने की जानकारी मिली है। पुलिस फोर्स मौके पर भेजा गया। जल्द ही इनका खुलासा किया जाएगा।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/ राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

किरण राव, शीर्षा गुहा, जोया अख्तर ऐसी महिला निर्देशक जिन्होंने अपने कंटेंट से सभी का दिल जीता

इस युग में कंटेंट से भरपूर, कहानियों को वास्तव में अलग दिखने की क्षमता सर्वोपरि ...