Breaking News

गर्मियों के मौसम में स्किन के लिए बेस्ट ये चीज , ऐसे करे इस्तेमाल

स्किन का ख्याल रखने के लिए सही स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना जरूरी है। स्किन केयर के लिए फेस वॉश के अलावा टोनर और सीरम भी जरूरी होता है। साफ निखरी स्किन के लिए इन तीनों चीजों को लगाना जरूरी है।

कुछ लोग इस कंफ्यूजन में रहते हैं कि आखिर किस फेस टोनर का इस्तेमाल किया जाए। ऐसे में आपकी कंफ्यूजन दूर करने के लिए हम आपको बता रहे हैं बेस्ट फेस टोनर-

ग्रीन टी

ग्रीन टी की पत्तियां एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं और जब इसे आपके चेहरे पर स्प्रे किया जाता है, तो यह स्किम में नमी को लॉक करती हैं। इसके अलावा ये एक्सट्रा तेल को हटाने में मदद करती है। इसे बनाने के लिए बॉयलर में 2 टी बैग रखें। एक कप पानी डालें और मध्यम आंच पर उबालें। कुछ देर उबालने के बाद आंच बंद करें और इसे ठंडा होने दें। इस चाय को एक बोतल में डालें और फिर चेहरे को साफ करने के बाद, इस टोनर को लगाएं।

खीरा

खीरे का पानी आपकी त्वचा के लिए बेहद हाइड्रेटिंग होता है। स्किन से चमक वापस लाने और त्वचा को यूवी किरणों से बचाने के लिए खीरा फायदेमंद है। इसे यूज करने के लिए खीरे को बारीक टुकड़ों में काट लें। फिर इस मिक्सर में ब्लेंड करें और इसमें 1 कप पानी और एक चम्मच एलो जेल डालें। मिश्रण को एक बोतल में डालें और यूज करें। इस टोनर को फ्रिज में रखें।

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन त्वचा को पूरी तरह से मॉइस्चराइज करता है और इसे नम, कोमल और मुलायम बनाता है। इसे अप्लाई करने के लिए 1 कप पानी लें, उसमें 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन और 2-3 बूंद नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह से मिलाएं और मिश्रण को एक बोतल में डालें। अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इस्तेमाल करें।

 

About News Room lko

Check Also

अक्षय तृतीया के मौके पर पत्नी को तोहफे में दें ये आभूषण, यहां देखें गहनों के नए डिजाइन

जिस तरह से महिलाओं को कपड़े और मेकअप खरीदने का शौक होता है, ठीक उसी ...