Breaking News

वायु सेना अस्पताल, कानपुर ने आयोजित किया गो ग्रीन साइक्लोथॉन कार्यक्रम

• शारीरिक फिटनेस और पर्यावरण संरक्षण के लिए नियमित साईकिल चलाने का दिया गया सन्देश

लखनऊ/कानपुर। वायु सेना अस्पताल, कानपुर ने “हर काम देश के नाम” नारे के साथ ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उत्सव के एक भाग के रूप में 13 अगस्त 2023 को 0500 बजे 75 किमी लंबे साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाई, जो ऐतिहासिक नाना राव पेशवा स्मारक पार्क, बिठूर और वापसी मार्ग से गुजरते हुए अपने निर्धारित स्थान पर पहुंच कर संपन्न हुआ।

वायु सेना अस्पताल कानपुर ने आयोजित किया गो ग्रीन साइक्लोथॉन कार्यक्रम

इसका उद्देश्य लोगों को अपने दैनिक जीवन में साइकिल चलाने के लिए प्रोत्साहित करना और मोटापे, आलस्य, तनाव, चिंता, बीमारियों आदि से मुक्ति पाना था। स्कूली बच्चों, आईआईटी कानपुर के छात्रों सहित विभिन्न आयु वर्ग के 120 से अधिक साइकिल चालकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

👉सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में सुनी फरियादियों की फरियाद, अधिकारियों से कहा- हर समस्या का तुरंत हो समाधान

एनसीसी के कैडेट, वायु सेना अस्पताल और स्थानीय सेना इकाइयों के सेवा कर्मियों सहित एयर फोर्स वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (अफ़वा) के सदस्यों ने साइक्लोथॉन में भाग लिया।

प्रतिभागियों के बीच कानपुर के समृद्ध इतिहास और सांस्कृतिक विरासत के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अलावा, साइक्लोथॉन कानपुर की जनता को आवागमन के एक सामान्य साधन के रूप में साइकिल चलाने का संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया गया, जिससे न केवल उनकी शारीरिक फिटनेस बढ़ेगी बल्कि कार्बन फ़ुटप्रिंट को कम करने में भी योगदान देता है। व्यापक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए वायु सेना अस्पताल, कानपुर द्वारा साइकिल और हेलमेट प्रदान किए गए। यह आयोजन बेहद सफल रहा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव में ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सामने आया उत्तराखण्ड समाज

• लखनऊ पहुंचे देवभूमि के सीएम पुष्कर सिंह धामी, राजनाथ सिंह और ओपी श्रीवास्तव के ...