Breaking News

”कांग्रेस के नेता फिल्मी, कांग्रेसियों के डायलॉग फिल्मी और घोषणाएं भी फिल्मी…” एमपी में PM मोदी की हुंकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ के ‘कपड़े फाड़ने’ वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस नेता, उनके “संवाद” और उनकी घोषणाएं सब “फिल्मी” हैं। राज्य में 17 नवंबर के विधानसभा चुनाव से पहले रतलाम में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी घोषणा की कि देश में “80 करोड़ गरीब व्यक्तियों” के लिए मुफ्त राशन योजना को अगले पांच वर्षों के लिए बढ़ाया जाएगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता फिल्मी हैं, उनके संवाद फिल्मी हैं, उनकी घोषणाएं फिल्मी हैं,

उनके किरदार भी फिल्मी हैं और जब किरदार फिल्मी हैं तो जाहिर तौर पर सीन भी फिल्मी होगा। कमलनाथ के बयान पर उनका और दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा, ”कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने की प्रतियोगिता चल रही है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि यह केवल एक “ट्रेलर” था। उन्होंने कहा,‘‘तीन दिसंबर को (जब वोटों की गिनती होगी) भाजपा की जीत के बाद कांग्रेस की असली तस्वीर यहां दिखेगी, तब कांग्रेस के भीतर की असली कलह सामने आएगी।” प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को मौका मिलता है तो वे जनता के कपड़े फाड़ देते हैं।

मोदी ने कहा,‘‘ यह मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए लड़ाई नहीं है.. यह उनके बेटों के भविष्य की लड़ाई हैं। लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा। ..कांग्रेस वंशवाद की राजनीति कर रही है।” प्रधानमंत्री ने “देश के 80 करोड़ गरीब लोगों” के लिए मुफ्त राशन (सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न) योजना को इस दिसंबर से आगे पांच साल तक बढ़ाने का वादा करते हुए कहा कि लोगों के सपनों को पूरा करना मोदी का संकल्प है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश सरकार की प्रमुख लाडली बहना और लाडली लक्ष्मी योजनाओं की पूरे देश में प्रशंसा हो रही है। कांग्रेस पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने उनके खिलाफ पूर्व भाजपा नेता (यशवंत सिन्हा) को खड़ा करके पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का विरोध किया। उन्होंने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतेगी। मोदी ने कहा कि देश हो या मध्य प्रदेश, कांग्रेस की झूठी घोषणाओं का भोंपू ही बज रहा है।उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के विकास के लिए ठोस रोडमैप क्या होगा, ये कांग्रेस को पता तक नहीं । इतनी दूर की कांग्रेस सोच ही नहीं सकती है।”

About News Desk (P)

Check Also

‘पित्रोदा का विवादित बयान जुबान फिसलना नहीं’; कांग्रेस पर विदेश मंत्री जयशंकर का तीखा पलटवार

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पलटवार ...