Breaking News

दो अमेरिकी राज्यों के मतदान से ट्रंप का नाम हटाने पर बोले रामास्वामी, कहा- चुनाव का करें बहिष्कार

भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से अपील की है कि वह अमेरिकी राज्यों मोन और कोलोराडो मतदान का बहिष्कार करें, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप को भाग लेने से अयोग्य घोषित कर दिया है। गौरतलब हैं कि 2021 में यूएस कैपिटल पर हमले में लगे आरोपों के कारण मेन और कोलोराडो ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को इस साल राज्यों में राष्ट्रपति पद से अयोग्य घोषित कर दिया है।

ट्रंप को किया अयोग्य घोषित तो रामास्वामी ने कही यह बात
सोमवार को एक साक्षात्कार में रामास्वामी ने कहा कि उनका लक्ष्य उन दो राज्यों को “अशक्त” करना था, जिन्होंने अपने चुनावों से ट्रंप को अपने मत पत्रों से हटा दिया है। पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव से पहले कई कानूनी बाधाओं का सामना कर रहे ट्रंप वर्तमान में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों में सबसे आगे हैं।

मैं चुनाव बहिष्कार का आह्वान करता हूं- रामास्वामी
रामास्वामी ने कहा कि मैंने कहा कि मैं उन मतपत्रों से अपना नाम हटा दूंगा और मैंने दौड़ में शामिल अन्य रिपब्लिकन से भी ऐसा ही करने का आह्वान किया। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार निक्की हेली, क्रिस क्रिस्टी और रॉन डेसेंटिस समेत कई नेताओं ने ट्रंप को चुनाव में भाग लेने से रोकने के प्रयासों का विरोध किया है। रामास्वामी ने कहा कि अगर वे ट्रंप का नाम हटाते हैं, तो मेरा नाम भी हटा दिया जाता है और मैं रॉन डेसेंटिस, निक्की हेली और क्रिस क्रिस्टी को भी यही काम करने के लिए कहता हूं।

About News Desk (P)

Check Also

ईरानी राष्ट्रपति के जनाजे में शामिल होने के लिए सड़कों पर उतरे हजारों लोग, रईसी की तस्वीरें लहराईं

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अचानक निधन होने से पूरी दुनिया सदमे में है। वहीं ...