Breaking News

दिल्ली में ठंड का येलो अलर्ट, उड़ानों पर कोहरे की मार, ट्रेनों में देरी; 26 तक ऐसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली समेत आस-पास के इलाकों में कड़ाके की ठंड का जारी है। मौसम की वजह से आने-जाने वाली उड़ानों और ट्रेन यातायात्र पर खासा असर देखने को मिला। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा।

दिल्ली ने न्यूनत्म तापमान
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि, आज सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

उड़ानें और ट्रेनों पर कोहरे की मार
कोहरे की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई। वहीं दूसरी तरफ 28 ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे या उससे अधिक की देरी से हैं। हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, आज़मगढ़-दिल्ली जेएन कैफियत एक्सप्रेस, बेंगलुरु-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनें शामिल हैं। इसके अलावा कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से है।

दिल्ली में 26 तक ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग की ओर से 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस तक कोहरे की भविष्यवाणी की है। वहीं 27 और 28 जनवरी को भी कोहरा छा सकता है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। आईएमडी ने बताया कि 26 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है।

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को दिल्ली में उत्तर-पश्चिम दिशा से ठंडी हवाएं चल सकती हैं। पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण दिन के समय मौसम सर्द होगा। वहीं, मौसम साफ रहने से रात भी सर्द होगी। हालांकि, तापमान में मामूली बढ़त का अनुमान है। मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक सुबह के समय धुंध छाए रहने का अनुमान जताया है।

बीते सोमवार को ऐसा रहा मौसम
वहीं, सोमवार को हवाओं की दिशाओं में आए बदलाव और दिन में खिली हल्की धूप ने ठंड से मामूली राहत दी। सुबह के समय मध्यम कोहरा छाया रहा। नौ बजे के बाद मौसम साफ हुआ और दोपहर बाद हल्की धूप खिली। मौसम में हुए इस बदलाव के कारण पारा बढ़ा। मंगलवार को हवाओं की दिशाओं में बदलाव का अनुमान है, जिससे एक बार फिर से ठंडी हवाएं चलेंगी और पारा गिरेगा। सुबह के समय कोहरा छाए रहने का भी अनुमान है।

About News Desk (P)

Check Also

गोरखपुर से बढ़नी, गोरखपुर से पनियहवा तथा गोरखपुर से छपरा रेल खण्ड में चलाया गया विशेष टिकट जांच अभियान

• जांच में 3421 बिना टिकट के मामले पकड़े गए। गोरखपुर। महाप्रबन्धक पूर्वोत्तर रेलवे सौम्या ...