Breaking News

डा जगदीश गांधी की स्मृति में डा भारती गांधी ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संवर्धन का आह्वान किया

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी एवं सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने आज शिक्षा जगत के पुरोधा एवं सीएमएस संस्थापक स्व डा जगदीश गांधी की स्मृति में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संवर्धन में जन-जन की भागीदारी की आह्वान किया।

👉🏼जलवायु परिवर्तन के कारण जलचक्र प्रभावित, 2030 तक 70 करोड़ लोग पानी के लिए घर छोड़ने को होंगे मजबूर

सीएमएस प्रधान कार्यालय पर इस वृक्षारोपण समारोह में सीएमएस के सभी अधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सामूहिक वृक्षारोपण कर हरित क्रान्ति का अलख जगाया तथापि पर्यावरण को समर्पित गीतों के सामूहिक सुमधुर गायन से पर्यावरण संवर्धन का अभूतपूर्व उत्साह जगाया।

डा जगदीश गांधी की स्मृति में डा भारती गांधी ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संवर्धन का आह्वान किया

इस अवसर पर अपने संबोधन में डा भारती गांधी ने कहा कि स्व. डा जगदीश गांधी शिक्षा में क्रान्तिकारी परिवर्तन के साथ ही पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक सुधारों के भी बड़े पैरोकार रहे हैं। डा जगदीश गांधी ने भावी पीढ़ी के उज्जवल भविष्य हेतु आजीवन सामाजिक उत्थान की दिशा में कार्य किया।

👉🏼देश में हजार में 27 बच्चों की जान ले रहा जीवाश्म ईंधन, एक महीने से कम की आयु पर सबसे ज्यादा असर

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी ने कहा कि वृक्ष हमें सिर्फ छाया व फल ही नहीं देते अपितु ये हमारे जीवन के संरक्षक भी हैं जो हमें आक्सीजन प्रदान कर और कार्बन डाईआक्साइड को अवशोषित कर मनुष्यता को प्रतिपल नवजीवन प्रदान करते हैं।

सीएमएस प्रेसीडेन्ट डा रोजर डेविड किंगडन ने पर्यावरण के प्रति सीएमएस छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों की जागरूकता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की। सीएमएस के सभी 21 कैम्पसों में इन दिनों वृहद स्तर पर वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संवर्धन के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

केसरी संघ ने कन्याओं के NPS बैंक खाते खुलवाने के लिए दी आर्थिक सहायता

लखनऊ। नवरात्रि के पावन अवसर पर केसरी संघ ने अपने नि:शुल्क सहायता कार्यक्रम के तहत ...