Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांस्य पदक विजेता अमन से की बात, सामने आया वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांस्य पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत को फोन कर बधाई दी। अमन ने शुक्रवार को पुरुष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 21 वर्षीय अमन ने कांस्य के लिए खेले गए मुकाबले में पुअर्तो रिको के डारियान टोई क्रूज को 13-5 के अंतर से हराया।

पांच वारदातों के खुलासे पर सवाल… रेशमा को झाड़ियों में खींचकर कौन ले गया?

इससे पहले, छत्रसाल अखाड़े के प्रतिभाशाली पहलवान अमन ने गुरुवार को प्री क्वार्टर फाइनल और क्वार्टर फाइनल में दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के सेमीफाइल में जापान के शीर्ष वरीय रेई हिगुची से एकतरफा अंदाज में हार गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांस्य पदक विजेता अमन से की बात, सामने आया वीडियो

अमन भले ही गुरुवार को पदक पक्का करने से चूक गए थे, लेकिन उन्होंने कांस्य पदक मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और देश को पेरिस खेलों में छठा पदक दिला दिया। भारत ने पेरिस ओलंपिक में अब तक पांच कांस्य और एक रजत सहित कुल छह पदक जीते हैं। अमन पेरिस ओलंपिक में भारत के एकमात्र पुरुष पहलवान थे।

हालांकि, उन्होंने कुश्ती में पदकों के सिलसिले को बरकरार रखा। भारत 2008 बीजिंग ओलंपिक के बाद से हर ओलंपिक में कुश्ती में पदक जीत रहा है। 2008 में सुशील कुमार ने कांस्य, 2012 में सुशील ने रजत और योगेश्वर दत्त ने कांस्य, 2016 में साक्षी मलिक ने कांस्य, 2020 टोक्यो ओलंपिक में रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता था।

About News Desk (P)

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...