Breaking News

पांच वारदातों के खुलासे पर सवाल… रेशमा को झाड़ियों में खींचकर कौन ले गया?

बरेली के शाही और शीशगढ़ इलाके में महिलाओं की हत्या करने वाले सीरियल साइको किलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कुलदीप गंगवार नवाबगंज इलाके का रहने वाला है। उसने छह महिलाओं की हत्या की बात कबूल की है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि सौतेली मां के सितम और पत्नी के दूसरे व्यक्ति से शादी करने के बाद कुलदीप महिलाओं से नफरत करने लगा था। इसी वजह से वह वारदातें कर रहा था।

पांच वारदातों के खुलासे पर सवाल... रेशमा को झाड़ियों में खींचकर कौन ले गया?

छह महिलाओं की हत्या कबूल कर सनकी कुल्दीप गंगवार ने इसी पैटर्न पर शाही और शीशगढ़ क्षेत्र में हुए अन्य महिलाओं के कत्ल में पुलिस के खुलासे पर सवाल खड़े कर दिए हैं। चार मामलों में पुलिस ने खुलासा भी कर दिया था, जबकि सबसे पहली वारदात में परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी।

अनीता की हत्या में रिपोर्ट नहीं कराई

पहली घटना पांच मई 2023 को परतापुर गांव में हुई थी। वहां कलावती नाम की महिला का शव झाड़ियों में मिला था। उसके गले में भी बांयी ओर ऐसी ही गांठ लगी थी, पर परिजनों ने बिना कार्रवाई के ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। उन्होंने न तहरीर दी और न पोस्टमॉर्टम कराया। अब एसएसपी का कहना है कि इसके समेत सभी मामलों की समीक्षा की जाएगी।

मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव गूला में श्मशान भूमि के पास झाड़ियों में 62 वर्षीय रेशमा देवी का शव मिला था। परिजनों के मुताबिक 12 अक्तूबर को रेशमा अपने पुत्र रोहताश के साथ दवा लेने मीरगंज गई थीं। बेटे ने मां को दवा और सामान दिलवाकर एक टेंपो में बैठा दिया था। खुद किसी काम से वहां रुक गया। अगले दिन बेटे ने मीरगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। कुछ दिन बाद झाड़ियों में शव मिला था। परिवार ने हत्या की आशंका जताई, हालांकि पोस्टमार्टम में विसरा सुरक्षित होने से पुलिस की टेंशन कम हो गई थी। यह सवाल अनुत्तरित थे कि उन्हें झाड़ियों में खींचकर कौन ले गया।

About News Desk (P)

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...