Breaking News

‘जहां जानलेवा हमला हुआ, वहीं कमला हैरिस से पिछड़े ट्रंप’, इन राज्यों में लगातार घट रहा समर्थन

अमेरिका में कमला हैरिस की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और वह ट्रंप पर भारी पड़ती नजर आ रही हैं। ताजा सर्वे में पता चला है कि कमला हैरिस पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कोंसिन जैसे राज्यों में भी ट्रंप पर चार पॉइंट की बढ़त बना चुकी हैं। गौरतलब है कि पेंसिल्वेनिया में ही बीते दिनों डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था और हमले के बाद देश में ट्रंप के पक्ष में सहानुभूति की लहर देखी गई थी। हालांकि कमला हैरिस के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने के बाद से ट्रंप पिछड़ते जा रहे हैं।

जिस सर्वे में आगे थे वहां पिछड़े ट्रंप
ताजा सर्वे न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना कॉलेज द्वारा किया गया है। हैरानी की बात ये है कि न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना कॉलेज के पूर्व के सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप को कमला हैरिस से आगे दिखाया गया था, लेकिन अब इन तीनों राज्यों के मतदाताओं के समर्थन में बदलाव देखा गया है और यह मतदाता वर्ग अब कमला हैरिस के पाले में झुकता दिखाई दे रहा है। सर्वे करने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स ने हालांकि मतदाताओं के रुझान में बदलाव की वजह के बारे में नहीं बताया।

लगातार बढ़ रही कमला हैरिस की लोकप्रियता
जुलाई में हुए सर्वेक्षण में कमला हैरिस को 37 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया था। वहीं डोनाल्ड ट्रंप को 34 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला था। अब एक ताजा सर्वेक्षण में कमला हैरिस को 42 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया है, जबकि ट्रंप को 37 प्रतिशत लोगों का साथ मिला है। यह सर्वेक्षण 2-7 अगस्त के बीच कराया गया। सर्वेक्षण में चार प्रतिशत लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार रॉबर्ट केनेडी जूनियर का समर्थन किया है। हालांकि जुलाई में हुए सर्वेक्षण में केनेडी जूनियर को 10 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला था।

About News Desk (P)

Check Also

ताइवान में नहीं बुडापेस्ट में बने थे हिजबुल्ला पर हमले वाले पेजर, गोल्ड अपोलो कंपनी का बयान

लेबनान में सिलसिलेवार हुए पेजर धमाकों में अब एक नया बयान सामने आया है। यह ...