Breaking News

दो डिप्टी गवर्नर समेत चार शीर्ष अफसरों का इस्तीफा, अंतरिम सरकार के निर्देश पर लिया गया फैसला

बांग्लादेश बैंक के गवर्नर के इस्तीफे के कुछ दिनों बाद ही दो डिप्टी गवर्नर काजी सईदुर्रहमान और मोहम्मद खुर्शीद आलम ने इस्तीफा दे दिया है। अंतरिम सरकार के निर्देशों के बाद डिप्टी गवर्नरों के साथ वित्तीय खुफिया इकाई के प्रमुख मसूद बिस्वास ने भी इस्तीफा दे दिया। इस बीच, अंतरिम सरकार के विदेश मामलों के सलाहकार, मोहम्मद तौहीद हुसैन ने कहा कि देश में नई सरकार की शुरुआत के साथ, ‘बड़ी शक्तियों’ के साथ संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

हुसैन ने कहा, देश में कानून और व्यवस्था की बहाली अंतरिम सरकार की प्राथमिकता है, जबकि पहला लक्ष्य हासिल होने के बाद अन्य मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अंतरिम सरकार की ओर से अधिकांश मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिलने के बाद बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी पुलिस अधिकारी हड़ताल वापस लेने पर सहमत हो गए हैं। बांग्लादेश पुलिस अधीनस्थ कर्मचारी संघ ने नौकरियों में कोटा प्रणाली पर शेख हसीना सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच देशभर में हुई झड़पों के बाद हड़ताल की घोषणा भी वापस ले ली है।

हसीना के करीबियों के इस्तीफे पूरी तरह कानूनी : मो. यूनुस
ढाका। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मुहम्मद यूनुस ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के करीबी अधिकारियों के इस्तीफे पूरी तरह कानूनी हैं। क्योंकि हसीना सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्र नेताओं ने उन्हें इस्तीफा देने का अल्टीमेटम दिया था। पिछले कुछ दिनों में देश के मुख्य न्यायाधीश, पांच जजों और केंद्रीय बैंक के गवर्नर व दो डिप्टी गर्वनरों ने इस्तीफा दिया है।

हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ दुनिया भर में प्रदर्शन
इस बीच बांग्लादेश में हिंदुओं व अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ दुनिया भर में प्रदर्शन जारी हैं। इसी क्रम में सोमवार को भी बड़ी संख्या में हिंदू समाज के लोगों ने ह्यूस्टन में प्रदर्शन किया व सरकार से अपनी सुरक्षा की मांग की। वहीं दूसरी तरफ भारत में भी झारखंड, असम समेत कई राज्यों में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को रोकने व उनकी सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे रहे हैं। ब्रिटेन में भी हिंदू समाज के लोग हिंदुओं पर हमलों को लेकर चिंतित हैं।

About News Desk (P)

Check Also

इमरान की पार्टी का दावा- लाहौर में शनिवार को होने वाली रैली से पहले पीटीआई के दर्जनों सदस्य गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने गुरुवार को दावा ...