Breaking News

यूपी के इस जिले में धर्म परिवर्तन का आरोप, जुड़वा बेटियों का कराया निकाह; SP के पास पहुंचा मामला

मिर्जापुर:  मिर्जापुर के अहरौरा थाना क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर गांव के एक मौलवी पर दो नाबालिग जुड़वा पुत्रियों का निकाह कराने और धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है।

ज्ञापन में महिला ने आरोप लगाया है कि 16 वर्षीय दो जुड़वा पुत्रियों का जबरदस्ती निकाह करा दिया गया। 25 जुलाई को अहरौरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। दोनों पुत्रियों को सौंप दिया गया, जबकि बाल कल्याण समिति द्वारा वन स्टाप सेंटर मिर्जापुर में रखे जाने का आदेश दिया गया था। पूर्व में एक पुत्री के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया था। इस मामले में वर्ष 2023 में मुकदमा दर्ज हुआ था।

ज्ञापन में महिला ने यह भी कहा है कि अपर सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायालय पाॅक्सो एक्ट के यहां मामला विचाराधीन है। विपक्षी सुलह के लिए दबाव बना रहे हैं। सुलह न करने पर दोनों पुत्रियों को फिर ले गए और जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया। पुत्री का निकाह भी करा दिया।

पुलिस ने पुत्रियों को बरामद किया तो विपक्षी ने उन्हें फिर गायब करा दिया। महिला ने पुत्रियों को वन स्टाप सेंटर में दाखिल कराकर धर्म परिवर्तन कराने के आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

About News Desk (P)

Check Also

बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

भदोही:  बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने गुरुवार को सीजेएम ...