Breaking News

टाटा के प्रमुख आंध्र सीएम से मिले, फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू की तेलंगाना सीएम से मुलाकात

टाटा संस के चेयरमैन एन. चंदशेखरन ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्र बाबू नायडू से मुलाकात की। दूसरी ओर, आईफोन तैयार करने वाली वैश्विक कंपनी फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू ने नई दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने मुलाकात के बारे में बताया कि टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन 2047 तक राज्य को ‘स्वर्ण आंध्र प्रदेश’ बनाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए बनाए गए टास्क फोर्स की सह-अध्यक्षता करेंगे।टाटा संस के चेयरमैन उस टास्क फोर्स का हिस्सा होंगे जिसे आंध्र प्रदेश के विकास के लिए बनाया जा रहा है और इसमें बुद्धिजीवियों और उद्योग जगत के दिग्गज शामिल होंगे।

नायडू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “गोएपी (आंध्र प्रदेश सरकार) स्वर्ण आंध्र प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए एक टास्क फोर्स का गठन कर रही है। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि चंद्रशेखरन इस टास्क फोर्स की सह-अध्यक्षता करेंगे।”चंद्रशेखरन को अपना पुराना मित्र बताते हुए सीएम ने कहा कि टाटा समूह ने उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की ओर से अमरावती में स्थापित किए जाने वाले ‘सेंटर फॉर ग्लोबल लीडरशिप फॉर कॉम्पिटिटिवनेस’ के लिए राज्य के साथ मिलकर काम करने पर भी सहमति व्यक्त की है।

इसके अलावा, नायडू ने कहा कि उन्होंने और चंद्रशेखरन ने विशाखापत्तनम में टीसीएस का विकास केंद्र स्थापित करने के अवसरों की खोज की। इसके अलावा एयर इंडिया व विस्तारा के माध्यम से राज्य की हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ाने के साथ-साथ अन्य साझेदारियों और क्षेत्रों पर भी चर्चा की गई। आंध्र देश के आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री नारा लोकेश और उद्योग मंत्री टीजी भरत ने भी टाटा संस के शीर्ष अधिकारी से मुलाकात की।

About News Desk (P)

Check Also

एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइस मामले में गूगल को राहत, सीसीआई के आदेश के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध

गूगल ने गुरुवार सुप्रीम कोर्ट में बताया कि एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइस मामले में प्रौद्योगिकी क्षेत्र ...