Breaking News

आज मेकअप करते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान, वरना बिगड़ जाएगा लुक

आज देशभर में राखी का त्यौहार मनाया जा रहा है। त्योहार की धूम आपको बाजार में दिखाई दे रही होगी। बहनें सुबह से ही सज-धज के अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए निकल गई हैं। बहुत से भाई भी अपनी बहनों के घर जाने के लिए सुबह ही निकल गए। राखी की दुकानों से लेकर मिठाई की दुकानों तक पर जमकर भीड़ भी लगी हुई है।ये त्योहार महिलाओं और लड़कियों के लिए इसलिए भी अहम होता है, क्योंकि इस दिन उन्हें सजनें-सवंरने का मौका मिलता है। इसी वजह से राखी के दिन लड़कियां और महिलाएं खूब अच्छे से सजती और संवरती हैं।

अगर आप भी चाहती हैं कि राखी के दिन आप सबसे खूबसूरत दिखें तो मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखें। दरअसल बारिश का मौसम चल रहा है। ऐसे में अगर आप मेकअप करते समय कुछ गलतियां कर देंगी तो आपका लुक बिगड़ सकता है। ऐसे में मेकअप करते वक्त आज कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखें।

ऑयली स्किन का ध्यान रखें

अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तब आपको मेकअप करते वक्त ध्यान रखने की काफी जरूरत है। ऐसे में मैटिफाइंग प्राइमर और पाउडर का इस्तेमाल करें ताकि ऑयल कंट्रोल हो सके। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

वाटरप्रूफ प्रोडक्ट्स का चुनाव करें

आजकल बाजार में तमाम कंपनियों के वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स आते हैं, अगर आप उनका इस्तेमाल करेंगी तो ये पसीने से बहेगा नहीं। आप बारिश के मौसम में वाटरप्रूफ मस्कारा, आइलाइनर और फाउंडेशन का उपयोग करें।

लाइट मेकअप करें

बारिश का मौसम काफी उमस भरा होता है। ऐसे में अगर चाहती हैं कि मेकअप लंबे समय तक टिके तो फिर हल्का मेकअप करें। इस मौसम में हैवी मेकअप करने से भी लुक बिगड़ सकता है।

स्किन को हाइड्रेटेड रखें

बारिश के मौसम में भी त्वचा की हाइड्रेशन जरूरी है। ऐसे में हाइड्रेटिंग प्राइमर और मॉइश्चराइजर का उपयोग करें। ताकि आपकी त्वचा पर मेकअप सही से सेट हो जाए।

फिक्सिंग स्प्रे का उपयोग करें

मेकअप को सेट करने के लिए फिक्सिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें ताकि वह लंबे समय तक टिका रहे। अगर आप इसका इस्तेमाल नहीं करेंगी, तो भी आपका लुक बिगड़ सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

करी पत्ते के पानी से मिलते हैं गजब के स्वास्थ्य लाभ, जानिए सेवन का सही तरीका

करी के पत्ते, जिन्हें अक्सर भारतीय व्यंजनों में मसाले और स्वाद के लिए उपयोग किया ...