Breaking News

इंडियन नेवी में एसएससी ऑफिसर के पद पर निकली वैकेंसी

इंडियन नेवी में नौकरी पाने का बेहद शानदार मौका सामने आया है. ज्वॉइन इंडियन आर्मी की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट- http://joinindiannavy.gov.in में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के तहत आवेदन प्रक्रिया 12 जून 2021 शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 26 जून 2021 तक का समय दिया गया है. बता दें कि इस वैकेंसी में एप्लीकेशन फीस नहीं मांगी गई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एसएसबी इंटरव्यू के लिए जुलाई 2021 का समय दिया गया है. इन पदों पर आवेदन करने से पहले इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट http://joinindiannavy.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. ध्यान रहे कि आवेदन करते समय एप्लीकेशन फॉर्म अच्छे से भरे क्योंकि कोई भी गलती पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दी जाएगी.

ऐसे करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ज्वॉइन इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट http://joinindiannavy.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होम पेज पर करियर एंड जॉब्स एक्शन पर क्लिक करें.

अब एग्जीक्यूटिव के ऑप्शन पर क्लिक करें.

यहां Register with Aadhaar Virtual ID पर क्लिक करें.

अब रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे.

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 50 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें एक भर्तियां इंडियन नेवी की एग्जीक्यूटिव ब्रांच में की जा रही है. वैकेंसी (Indian Navy Recruitment 2021) के तहत जनरल सर्विस के लिए 47 सीटें तय की गई हैं. हाइड्रो कैडर पद के लिए 3 सीटों पर भर्तियां होंगी.

योग्यता और आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन सिर्फ पुरुष उम्मीदवार ही कर सकते हैं. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. ध्यान रहे कि यह डिग्री 60% नंबर के साथ होनी अनिवार्य है. वही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए. ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...