Breaking News

अपने भविष्य को बनाने की जिम्मेदारी आप पर- प्रो अभय कुमार सिंह

अयोध्या। का०सु० साकेत महाविद्यालय के स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं हेतु शासन के शासनादेश के अनुपालन में दीक्षारंभ कार्यक्रम के प्रथम दिवस का आयोजन किया गया। आज बी कॉम के छात्र-छात्राओं का कार्यक्रम जे पी एन सभागार हुआ। जिसके प्रभारी प्रो अशोक कुमार मिश्र ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए विभागीय सहयोगियों का परिचय कराया और साथ ही बी कॉम प्रथम सेमेस्टर के पाठ्यक्रम पर प्रकाश डाला।

अपने भविष्य को बनाने की जिम्मेदारी आप पर- प्रो अभय कुमार सिंह

आइक्यूएसी प्रभारी प्रो आशुतोष सिंह ने छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020, सेमेस्टर प्रणाली में परीक्षा और पाठ्यक्रम संबंधी जानकारी को प्रस्तुत करते हुए कहा कि समस्त छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या यदि होती है तो वह अपने विभाग के, प्राध्यापकों के द्वारा ही समाधान प्राप्त करें। किसी अन्य से संपर्क करने पर उन्हें विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

सड़क में गड्ढों के चलते महिला का रोडवेज बस में प्रसव, बेटे को दिया जन्म, अस्पताल लेकर पहुंचा ड्राइवर

महाविद्यालय के परीक्षा प्रभारी प्रो ओपी यादव ने कहा कि प्रत्येक छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय की वेबसाइट और सूचना पट को सदैव देखते रहना चाहिए। जिससे वह अपने को अपग्रेड रखेंगेऔर सभी समस्याओं से मुक्त रहेंगे।

अपने भविष्य को बनाने की जिम्मेदारी आप पर- प्रो अभय कुमार सिंह

महाविद्यालय के छात्र कल्याण अधिकारी प्रो अमूल्य कुमार सिंह ने महाविद्यालय की सुविधाओं के संदर्भ में अवगत कराया। छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना, रोवर्स रेंजर, एन सी सी सहित महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार की छात्रवृतियो, कौशल विकास आदि के संदर्भ में जागरूक किया और कहा कि आप इन विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी के माध्यम से आप अपने ज्ञान को बढ़ा सकते हैं और अपने जीवन को एक नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।

मुख्य अतिथि के रूप में मां गायत्री महाविद्यालय रिसिया बहराइच के पूर्व प्राचार्य डॉ आर के टंडन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप जो चाहोगे वह प्राप्त कर लोगे। आप पढ़ने के लिए आए हैं यदि आप अपने पर ध्यान देंगे, तो अवश्य अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

अपने भविष्य को बनाने की जिम्मेदारी आप पर- प्रो अभय कुमार सिंह

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो अभय कुमार सिंह ने विद्यार्थियों को, अनुशासन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आप विद्यार्थी की रूप में अनुशासित होकर जितना अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदारी से कार्य करेंगे उतनी ही सरलता और सहजता से जीवन के उच्चतम पायदान पर पहुंच जाएंगे।आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करनी होगी। जितना बड़ा आप सपना देखते हैं उसे सपने को पूरा करने के लिए उतनी ही मेहनत करनी होगी। आज प्रतियोगिता का दौर है हम आगे तभी निकल सकते हैं जब हम सदैव जागृत रहेंगे।

प्रो मिर्जा साहब शाह ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए डा टंडन को अपने मन की अनंत गहराइयों से याद करते हुए कहा कि आज महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग डॉ टंडन की ही देन है, और साथ ही मैं स्वयं और प्रो मिश्रा, डॉ टंडन केआशीर्वाद से इस महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय से जुड़ने का हमें अवसर मिला।

अपने भविष्य को बनाने की जिम्मेदारी आप पर- प्रो अभय कुमार सिंह

दीक्षारंभ कार्यक्रम में समस्त छात्र-छात्राओं का पंजीकरण और हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया।दीक्षारंभ में सभी छात्र- छात्राएं परिचय पत्र या फीस रसीद के साथ महाविद्यालय यूनिफॉर्म मे उपास्थित रहे।

इस कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग के डॉ संदीप श्रीवास्तव, डॉ देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव, डॉ मो अरशद, डॉ शिप्रा, डा संदीप वर्मा, डॉ संतोष कुमार सरोज डॉक्टर वेद प्रकाश वेदी, डॉ संतलाल, डॉ समरेंद्र बहादुर सिंह, डॉ सुरेंद्र कुमार जायसवाल, डॉ कनक बिहारी पाठक सहित विभिन्न प्राध्यापक प्राध्यापिकाएं उपस्थिति रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...