Breaking News

ओटीसी, एएमसी सेंटर और कॉलेज में आयोजित की गई मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स की समाप्ति परेड

लखनऊ। मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-248 के सफल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज (ओटीसी), आर्मी मेडिकल कोर सेंटर और कॉलेज में आज एक कोर्स समापन परेड आयोजित की गई।

जरांगे से मिलने पहुंचे संभाजी छत्रपति, सरकार से अपील- कैबिनेट बैठक में मराठा आरक्षण पर फैसला हो

नौ सप्ताह का कोर्स युवा सशस्त्र बलों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान करता है। चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारियों को प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन करने और सशक्त बनाने के लिए यह पाठ्यक्रम संचालित किया जाता है।

ओटीसी, एएमसी सेंटर और कॉलेज में आयोजित की गई मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स की समाप्ति परेड

इस पाठ्यक्रम में त्रिसेवा प्रतिनिधित्व वाली 15 महिला अधिकारियों सहित 123 अधिकारी शामिल थे। परेड को सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया। कोर्स समापन परेड की समीक्षा लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय (एसएम, वीएसएम) कमांडेंट एएमसी सेंटर और कॉलेज और प्रभारी अधिकारी एएमसी रिकॉर्ड्स एवं एएमसी की कर्नल कमांडेंट द्वारा की गई।

‘जाति जनगणना बोलने तक से डरते हैं पीएम मोदी, नहीं चाहते बहुजन को हक मिले’, राहुल का नया वार

ओटीसी, एएमसी सेंटर और कॉलेज में आयोजित की गई मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स की समाप्ति परेड

कैप्टन किशन कुमार एम को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड अधिकारी चुना गया और उन्हें कमांडेंट रोलिंग ट्रॉफी प्रदान किया गया तथा फील्ड इवेंट में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए उन्हें मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से भी सम्मानित किया गया।

Please also watch this video

युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए, समीक्षा अधिकारी ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की और उन्हें पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। जनरल ऑफिसर ने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार उन्नत करने और आगे बढ़ाने की सलाह दी।

हिरासत में प्रताड़ित करने के केस में सीएम माझी और सैन्य अधिकारी-मंगेतर की मुलाकात, सरकार का जताया आभार

ओटीसी, एएमसी सेंटर और कॉलेज में आयोजित की गई मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स की समाप्ति परेड

सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने और क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए प्रोत्साहित किया। 200 से अधिक गौरवान्वित माता-पिता और पाठ्यक्रम अधिकारियों के रिश्तेदारों के साथ बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा अधिकारियों ने परेड देखी।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या के पूरा बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगा जन आरोग्य स्वास्थ्य मेला

• नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने किया उद्घाटन। अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन ...