Breaking News

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने सेमीफाइनल से पहले किया ये काम, देख लोग हुए हैरान

एडिलेड ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच #टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। इस बड़े और हाई वोल्टेज मैच के लिए ये स्टेडियम शानदार है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मैदान के डाइमेंशन्स और पिच को समझने के लिए काफी समय तक पिच क्यूरेटर से बात की, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

भारत और इंग्लैंड की टीम नए विकेट पर सेमीफाइनल मैच खेलने नहीं उतरेंगे, बल्कि ये वही पिच होगी, जिसका इस्तेमाल सुपर 12 के मैच के दौरान हो चुका है। यही वजह थी कि रोहित और राहुल ने काफी समय पिच क्यूरेटर से मंगलवार को बात की। सिर्फ 6 बार ही पिछले 12 मैचों में टीमें 150 रन का आंकड़ा यहां पार कर पाई हैं। यहां का मौसम भी पल-पल पर बदलता रहता है।

सेमीफाइनल से पहले भारत के पहले ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन के दौरान राहुल द्रविड़ सेंटर स्ट्रिप पर पहुंचे। उन्होंने पिच को करीब से देखा और फिर क्यूरेटर के साथ लंबी बातचीत की।
अगर पिच दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड और पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच की तरह नजर आती है तो फिर युजवेंद्र चहल को खिलाया जा सकता है। खेल पत्रकार विमल कुमार द्वारा शेयर की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि रोहित ने भी क्यूरेटर के साथ लंबी बातचीत की।
एडिलेड के ग्राउंड डाइमेंशन अलग हैं। दुनिया की सबसे बड़ी सीधी बाउंड्री वाले मैदानों में इसको गिना जाता है, लेकिन स्क्वायर में बाउंड्री इतनी दूरी पर नहीं हैं। मेलबर्न के एमसीजी में सामने की बाउंड्री से ज्यादा स्क्वायर बाउंड्री लंबी हैं, लेकिन यहां बल्लेबाज स्क्वायर बाउंड्री को निशाना बनाते हैं। यही वजह है कि ज्यादा पिचों का इस्तेमाल मल्टी नेशन टूर्नामेंट में नहीं होता है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...