Breaking News

दमकती त्वचा के लिए बेहद जरूरी हैं ये 5 चीजें, आप भी करें इस्तेमाल

कभी बारिश तो कभी तेज धूप, इस बदलते मौसम में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी और मुश्किल हो जाता है। अगर इस मौसम में त्वचा का ध्यान सही से न रखा जाए तो त्वचा संबंधी कई परेशानियां घेरने लगती हैं। कई बार तो ये काफी बढ़ जाती हैं, जिस वजह से लोगों को डॉक्टर के पास जाना पड़ता है।

करवा चौथ पर पति को करना है इंप्रेस तो पहनें ऐसे लाल रंग के आउटफिट

दमकती त्वचा के लिए बेहद जरूरी हैं ये 5 चीजें, आप भी करें इस्तेमाल

अब जब त्योहारों का मौसम भी शुरू होने वाला है तो हर कोई दमकती त्वचा पाना चाहता है। इसके लिए बहुत से लोग तो पार्लर भी जाना शुरू कर चुके हैं। लेकिन अगर आप घर बैठे चांद जैसा निखार चेहरे पर पाना चाहती हैं तो पांच स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल जरूर करें। हर किसी से पास ये पांच चीजें आपके पास अवश्य होनी चाहिए। इसके नियमित रूप से इस्तेमाल से आपका चेहरा खिल उठेगा।

सनस्क्रीन

ये ग्लोइंग त्वचा के लिए सबसे अहम चीज है। मौसम चाहे कोई सा भी हो, आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। हर तीन से चार घंटे में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें, ताकि सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी त्वचा बची रहे।

Please also watch this video

क्लींजर

हर रोज दिन में दो बार क्लींजर से चेहरे को साफ करें। चाहे महिला हो या पुरुष, हर किसी के पास एक जेंटल क्लींजर जरूर होना चाहिए। क्लींजर खरीदते वक्त ध्यान रखें कि ये सल्फेट फ्री हो। वरना ये त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

सही फेस मास्क

हफ्ते में कम से कम दो बार अपने चेहरे के हिसाब से फेस मास्क इस्तेमाल करें। फेस मास्क अगर आपकी स्किन टाइप का होगा, तो इससे चेहरा खिल उठेगा। फेस मास्क न सिर्फ आपकी त्वचा को टाइट करता है, बल्कि वो साथ ही स्किन को टाइट करने में भी मदद करता है।

Please also watch this video

सही स्क्रब

हफ्ते में कम से कम एक बार फेस स्क्रब जरूर करना चाहिए। ये आपके चेहरे को अंदर से साफ करने में मदद करता है। स्क्रब की वजह से चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी, जिस वजह से आपका चेहरा चांद के जैसा चमक उठेगा। वैसे तो बाजार में कई तरह के स्क्रब मिलते हैं, लेकिन आप चाहें तो इसे घर पर भी तैयार कर सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बारिश के चलते कच्चे मकान की छत गिरी, मलबे में दबने से दो बच्चों की मौत एक घायल

कन्नौज जिले में लगातार हो रही रिमझिम बारिश कच्चे मकानों के लिए आफत बनी हुई है। ...