Breaking News

पीएम मोदी ने पाकिस्तानी सेना को 10 दिन में धूल चटाने का किया वादा, कहा:’हमारा पड़ोसी देश हमसे…;

पाकिस्तान एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक संबोधन में पीएम मोदी ने पाकिस्तानी सेना को 10 दिन में धूल चटाने की बात कही थी है. जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी का ये बयान भारत की पाकिस्तान के प्रति कभी ना खत्म होने वाली सनक को दिखाता है.

दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में एनसीसी कैडेट्स को दिए संबोधन में कहा था, “हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता इसीलिए वह हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है.”

वहीं इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, मोदी का बयान बीजेपी सरकार की कश्मीर व अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आलोचना से ध्यान भटकाने की कोशिश है. पीएम मोदी की धमकियों और उकसावे वाला बयान बीजेपी के नेतृत्व में पसरी अतिवादी मानसिकता को दिखाता है और अब सरकारी संस्थाओं के भीतर भी ये मानसिकता साफ तौर पर दाखिल हो चुकी है.

वहीं इस बयान में कहा गया, पिछले साल हमने भारतीय फाइटर जेट एयरक्राफ्ट को गिराकर और पायलट अभिनंदन को बंधक बनाकर भारत की बालाकोट स्ट्राइक का करारा और त्वरित जवाब दिया था. ये हमारी सशस्त्र सेना की क्षमता, तैयारी और उसकी इच्छाशक्ति का मूल्यांकन करने के लिए काफी है.

बता दें कि एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, आज युवा सोच है. युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है.

पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान के छद्म युद्ध में हमारे कई सैनिक मारे गए लेकिन जब भी हमारी सेना एक्शन के लिए कहती तो उसे टाल दिया जाता था.

About News Room lko

Check Also

मरीज के परिजनों द्वारा पीटे जाने के बाद डॉक्टर्स ने दूसरे दिन भी रोका काम, सुरक्षा की मांग पर अड़े

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज का मामला अभी शांत भी ...