Breaking News

निर्भया केस के दोषियों की फांसी में देरी पर सरकार ने बोला:’हम खुद ये केस लड़ने को तैयार…’

निर्भया केस के दोषियों की फांसी की सजा टालने के विरूद्ध आज उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी। बता दें दोषियों की फांसी में हो रही देरी पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अर्जी दी है। फांसी में देरी पर सरकार ने बोला कि वह खुद निर्भया का केस लड़ने को तैयार है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने निर्भया केस के चारों दोषियों को नोटिस भेजा है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने तिहाड़ कारागार सुपरिटेंडेंट को भी नोटिस दिया है। आज दोपहर 3 बजे सुनवाई होगी। दिल्ली उच्च न्यायालय में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शनिवार को मांग करते हुए बोला कि निर्भया के दोषियों को भिन्न-भिन्न फांसी दी जाए। सरकार ने बोला कि प्रक्रिया ऐसे ही चलती रही तो केस कभी ख़त्म नहीं होगा। दिल्ली उच्च न्यायालय में सरकार ने बोला कि निर्भया के दोषी कानून से खेल रहे हैं।

इससे पहले, निर्भया गैंगरेप व मर्डर के दोषी विनय शर्मा की दया याचिका आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दी। गौरतलब यह भी है कि निर्भया केस के चारों दोषियों को आज प्रातः काल 6 बजे फांसी दी जानी थी लेकिन न्यायालय के आदेश के बाद इसे टाल दिया गया। निर्भया गैंगरेप व मर्डर के चार दोषियों को फांसी लगने के लगभग 12 घंटे पहले दिल्ली की एक न्यायालय ने शुक्रवार को तिहाड़ कारागार प्रशासन से इन दोषियों को अगले आदेश तक फांसी नहीं देने को कहा। न्यायालय ने शुक्रवार को तिहाड़ कारागार अधिकारियों को दोषियों के विरूद्ध जारी मृत्यु के वारंट को निष्पादित नहीं करने का आदेश दिया।

About News Room lko

Check Also

भारत में युवाओं को सशक्त बना रहा स्किल इंडिया डिजिटल हब

• अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के वैश्विक कौशल मंच ने कौशल विकास के लिए भारत ...