Breaking News

रुरुकलां की टीम बनी ऐली क्रिकेट लीग की चैम्पियन, खिताबी मुकाबले में ऐली को 54 रन से हराया

भारी संख्या में मौजूद रहे दर्शक, खिलाड़ियों का बढ़ाते रहे हौंसला

रुरूगंज/औरैया। ऐली में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रुरुकलां और ऐली के बीच खेला गया। जिसमें रुरुकलां के कप्तान गोरेलाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए। जवाब में ऐली की टीम को केवल 10वें ओवर में 42 रन पर आउट कर रुरुकलां ने लगातार दूसरी बार ऐली क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीत ली। कप्तान गोरेलाल ने उठायी विजेता ट्रॉफी।

रुरुकलां की टीम बनी ऐली क्रिकेट लीग की चैम्पियन 

ऐली क्रिकेट लीग 2023 का फाइनल मुकाबला आज चांडाल स्टेडियम पर रुरुकलां और ऐली के बीच खेला गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए रुरुकलां की टीम ने निर्धारित 12 ओवरों में 7 विकेट के खोकर 96 रन बनाए। रुरुकलां की तरफ से चुनमुन ठाकुर और प्राँशू ने अच्छी और सधी हुई शुरुआत दी तो बाद के बल्लेबाजों ने इसका जम कर फायदा उठाया।

👉बलिया में एक सप्ताह के दौरान 100 से ज्यादा लोगों की मौत, सरकार ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों को किया अलर्ट

टीम के बल्लेबाज चुनमुन ठाकुर 15 रन, प्राँशू 18 रन, भूरी 15 रन, आकाश 16 रन, प्रदीप 14 रन के छोटे छोटे मगर महत्वपूर्ण प्रयासों से सम्मान जनक स्कोर तक पहुंची एवं ऐली की तरफ से गेंदबाजी में मोहित सेंगर, बली सेंगर व राघवेंद्र ने 2-2 विकेट प्राप्त किये।

रुरुकलां की टीम बनी ऐली क्रिकेट लीग की चैम्पियन 

जबाब में 97 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐली की शुरुआत बेहद खराब रही महज 18 रनों पर ही टीम के चार बल्लेबाज पवेलियन वापस जा चुके थे, रुरुकलां ने बराबर दबाव बनाये रखा और महज 10 ओवरों में ही 42 रन के स्कोर पर टीम को आल आउट कर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली।

👉दूल्हा नहीं बता पाया प्रधानमंत्री का नाम, तो दुल्हन ने देवर से कर ली शादी, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

ऐली की तरफ से कप्तान विक्की सेंगर ने सर्वाधिक 10 रन बनाए मगर और सभी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। गेंदबाजी मे रुरुकलां की तरफ से प्रदीप, अजय राजपूत, विपिन सभी ने 2-2 विकेट प्राप्त किये तथा 2 खिलाड़ी रन आउट हुए।

रुरुकलां की टीम बनी ऐली क्रिकेट लीग की चैम्पियन 

प्रतियोगिता के फाइनल मैच में अपने आलराउंड खेल से रुरुकलां को जिताने वाले प्रदीप कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। और मैच का समापन एवं पुरस्कार वितरण धर्मवीर सिंह सेंगर व अजय सेंगर बली ने किया।

👉शादी के 15 दिन बाद ही दुल्हन ससुरालियों को नशीली दवा खिलाकर जेवर व नकदी लेकर फरार

जहां एम्पायर की भूमिका में अरविंद सविता व श्याम सिंह सेंगर रहे, वहीं गोविंद ज्ञानी और छोटे उर्फ चौधरी (रावण अभिनेता) ने कमेन्ट्री की जिम्मेदारी संभाली एवं प्रतियोगिता के दौरान साउंड सर्विस की जिम्मेदारी बसंती प्रजापति की रही।

रुरुकलां की टीम बनी ऐली क्रिकेट लीग की चैम्पियन 

मैच के दौरान आलोक कपाली, विकास सविता, अनुज चौहान, दीपक सविता, हरिओम सेंगर, गंगाराम, मनीष यादव, विवेक यादव, गोल्डी, रवि राजपूत, शिमलू सेंगर, पोलार्ड, दीपक भदौरिया, मनु राजावत, सौरभ भदौरिया, भूरे प्रजापति, नवीन चौहान, डंपी सविता, आनंद सिसौदिया, गोलू सेंगर, मालू प्रजापति साथ भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...